Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    बैचलर्स के लिए प्रेम और रोमांस का समय, लेकिन कैसे यहां जानें

    Published: Sat, 15 Jul 2017 04:33 PM (IST) | Updated: Wed, 19 Jul 2017 12:38 PM (IST)
    By: Editorial Team
    lovecopal 2017715 16553 15 07 2017

    - मोनिषा सिंह डुडाने, टैरो विशेषज्ञ

    मेष : मेष राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ वांड्स"। आपके कार्यक्षेत्र में नई शुरुआत के संकेत हैं। आपमें से कुछ के लिए यात्रा के योग हैं। आपको अपनी कंपनी या दफ्तर के लिए प्रेजेंटेशन और सेमिनार्स के लिए यात्रा करनी होगी। सफलता मिलेगी। आपके विचारों को पसंद किया जाएगा। पदोन्नाति के योग हैं। विद्यार्थियों के नए और मनपसंद कोर्स करने के अवसर आएंगे। अविवाहितों के लिए प्रेम और रोमांस का दौर है। विवाहितों के लिए परिवार के साथ बेहतर वक्त बिताने के योग हैं।

    शुभ रत्न : गार्नेट

    शुभ रंग : लाल

    टिप : किस्मत आपके साथ है।

    वृषभ : वृषभ राशि के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द मैजिशियन"। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में आप बेहतर स्थिति में होंगे। किस्मत आपके साथ है इसलिए आप जो भी करेंगे, उसमें सफलता पाएंगे। यात्रा जरूरी होगी। आप यात्रा में काम के साथ-साथ प्रकृति और नई जगह का भी मजा लेंगे। यदि आप लेखक हैं या फिर ब्यूटी और गारमेंट के बिजनेस में हैं तो नए लोगों से मिलने और उनसे सीखने का आनंद लेंगे। आपमें से कुछ लोग नई भाषा सीखने या कोई कला सीखने में रूचि दिखाएंगे। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी और आप संपत्ति या फिर लक्जरी में निवेश करने में रूचि लेंगे। आपमें से जो अविवाहित हैं उनकी किसी खास से मुलाकात होगी। आने वाला वक्त आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आएगा।

    शुभ रत्न : ब्लू सफायर

    शुभ रंग : ब्लू

    टिप : कृतज्ञ रहें।

    मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द लवर्स"। काम के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन भी अच्छा होगा। सप्ताह उत्सवों से भरा होगा। आप दोनों के बीच संतुलन बनाने में कामयाब होंगे। सप्ताह में आप कांफ्रेंस और दूसरी तरह की मीटिंग्स में व्यस्त रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण अनुबंध में साझीदारी करेंगे। परिवार के साथ पर्यटन पर जाने की योजना बनेगी। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। परिवार के साथ बेहतर समय गुजारेंगे। रूका हुआ पैसा मिलेगा और आप खरीददारी का आनंद लेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यदि अविवाहित हैं तो सामाजिक उत्सव या फिर यात्रा में किसी खास से मुलाकात होगी।

    शुभ रत्न : एमरल्ड

    शुभ रंग : हरा

    टिप : प्रवाह के साथ रहें।

    कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह का टैरो कार्ड है 'द सिक्स ऑफ वॉन्ड्स"। नए लोग, नया बाजार, नए व्यंजन, रूचिकर संवाद और नई धुनें आपको अलग-अलग जगह की अपनी यात्राओं में मिलेगी। इन यात्राओं में आपको काम करने की नई पद्धति, काम कैसे किया जाना चाहिए आदि की जानकारी मिलेगी। दुनिया आपके लिए खुली है। खासकर जो लोग स्पेस सेलिंग, विज्ञापन, मार्केटिंग और टेलीकॉम के क्षेत्र में हैं उनके समक्ष महत्वपूर्ण अवसर आएंगे। नए अनुबंधों से पैसा आएगा और आप अपने ऋण चुका पाएंगे। निवेश बुद्धिमानी से करें। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। सकारात्मक रहने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी। पैसे का आनंद लें।

    शुभ रत्न : टूमलाइन

    शुभ रंग : काला

    टिप : जोखिम का आनंद लें।

    सिंह : सिंह राशि के बेचैन और रचनात्मक जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द वर्ल्ड"। यदि आप मीडिया, इंटरटेनमेंट या फिर मेडिकल साइंस के क्षेत्र से जुड़े हैं तो काम के सिलसिले में निरंतर यात्रा के योग रहेंगे। विशेषज्ञता के लिए आप कोर्स करने पर भी विचार कर सकते हैं। इससे आप अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे निकल सकते हैं। अपने लिए समय निकाल पाएंगे। प्रकृति के साथ रहने का आनंद लेंगे। योग और ध्यान का सहारा लेंगे। अप्रत्याशित स्रोत से आपको पैसा मिलेगा। निवेश से लाभ मिलेगा। प्रेम जीवन मजेदार होगा और आप अपने साथी के साथ बेहतर समय बिता पाएंगे।

    शुभ रत्न : टाइगर आई

    शुभ रंग : भूरा

    टिप : अंतरात्मा की सुनें।

    कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द चैरियट"। सप्ताह व्यस्तता भरा होगा। काम के सिलसिले में आपको लगातार महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात करनी होगी और मीटिंग्स का दौर चलेगा। आपके साथी और अधिकारी आप पर विश्वास करेंगे। आप अपनी क्षमता और प्रतिभा को सिद्ध करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। जो विद्यार्थी शहर से बाहर प्रवेश के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। नए जीवन की शुरुआत होगी। स्वास्थ्य बेहतर होगा। खेल गतिविधियां आपको ऊर्जावान और खुश रखेगी। प्रेम जीवन शांत और मधुर होगा।

    शुभ रत्न : मोती

    शुभ रंग : सफेद

    टिप : उदार रहें।

    तुला : तुला राशि के परिश्रमी और संवेदनशील जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द डेविल"। आपने अपनी क्षमता से ज्यादा जिम्मेदारी ले रखी है इसलिए आपसे उम्मीदें भी बहुत ज्यादा होगी। अपनी प्राथमिकताओं को ठीक तरह से तय करें। व्यक्तिगत रणनीति बनाएं और समय पर अपना काम पूरा करें। जिन लोगों का अपना व्यापार हैं वे नेटवर्क बढ़ा पाएंगे। ज्यादा नॉलेज, तकनीकी योग्यता हासिल करेंगे। अपने व्यापार, शिक्षा और मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ होगा। पैसे का सुरक्षित निवेश करें। यदि अविवाहित हैं तो लोगों से मिले-जुले, अपने सामाजिक जीवन को विस्तारित करें। यात्रा और कैंप का आयोजन करेंगे और सप्ताहांत का आनंद लेंगे।

    शुभ रत्न : हीरा

    शुभ रंग : पीला

    टिप : विश्वास रखें।

    वृश्चिक : वृश्चिक राशि के ईमानदार जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एम्प्रैस"। आप सब कुछ व्यवस्थित करने में लगे हुए हैं। काम का विभाजन करना कोई महत्वपूर्ण मामला नहीं है। आप अपनी टीम को प्रेरित करेंगे और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सुझाव देंगे। संपत्ति के संबंध में यात्रा करनी पड़ेगी। संपत्ति के मामले में लाभ होगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। फिटनेस के प्रति जागरूक लोग खुद को प्रेरित करते रहेंगे और अच्छे परिणाम पाएंगे।

    शुभ रत्न : एमेथिस्ट

    शुभ रंग : बैंगनी

    टिप : आज में जिएं।

    धनु : धनु राशि के जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द हर्मिट"। हर क्षण का मजा लेंगे। बेहतर अवसर के लिए तैयार रहें। ट्रेनिंग, काउंसलिंग या टीचिंग में हैं तो सेमिनार्स और लोगों को संबोधित करने के लिए यात्रा के योग हैं। आपको अपनी ट्रेवल किट के साथ हमेशा तैयार रहना होगा। लोकप्रियता और किस्मत आपको सफलता की राह पर ले जाएंगे। पुरस्कार मिलेगा। आपमें से जो भी प्रेम में हैं वे अपने साथी के साथ बाहर जाने की योजना बनाएंगें। परिवार के साथ यात्रा का आनंद लेंगे।

    शुभ रत्न : केट्स आई

    शुभ रंग : पिंक

    टिप : मुस्कुराते रहें।

    मकर : मकर राशि के निष्ठावान और परिश्रमी जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द थ्री ऑफ पेंटाकल्स"। जैसे ही आप अपने करियर में आगे की ओर बढ़ेंगे, आपकी ऊर्जा से जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। डॉक्टर्स, एस्ट्रोलॉजर्स और सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत अच्छा समय है। आत्मविश्वास बढ़ेगा। पैसा आएगा। वित्तीय स्थिति बेहतर होगी यदि आप घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसे पूरा कर पाएंगे। परिवार के साथ आनंद यात्रा का योग है। यदि अविवाहित हैं तो आपको मनपसंद साथी मिलेगा।

    शुभ रत्न : जेड

    शुभ रंग : ग्रे

    टिप : जीवन पर यकीन करें।

    कुंभ : कुंभ राशि के जातकों का टैरो कार्ड है 'स्ट्रैंथ"। इस सप्ताह आप अपने लक्षय को लेकर गंभीर रहेंगे और समय पर अपना काम पूरा करेंगे। अपने आसपास के लोगों से कम संवाद करें और विनम्र रहें ताकि आप जो करवाना चाहते हैं वो करवा पाएं। आप यात्रा पसंद करते हैं। नया करने के लिए छोटी यात्रा पर जाएंगे। इससे आपको अच्छा महसूस होगा। दिन-रात काम करेंगे। व्यस्तता रहेगी। प्रेम जीवन समय की मांग कर रहा है। सप्ताहांत आप अपने साथी के साथ सरप्राइज वीकएंड पर जा सकते हैं।

    शुभ रत्न : रेड कोरल

    शुभ रंग : ऑरेंज

    टिप : सकारात्मक रहें।

    मीन : मीन राशि के महत्वाकांक्षी और शालीन जातकों के लिए इस बार का टैरो कार्ड है 'द एस ऑफ कप्स"। जीवन में नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। कार्य क्षेत्र में आप नया करेंगे। नई चीजों और शोध के लिए आप नई जगह की खोज करेंगे। अवसर बढ़ेंगे। आपकी टीम ही आपकी ताकत है, उसे प्रेरणा दें, संवाद करें। अपनी टीम को विश्वास में लें। अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़े परिश्रम करें। स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। जोड़ों के दर्द से परेशानी रहेगी। वॉटर थैरेपी, प्रकृति, बागवानी और वॉक आपको फिट और तंदुरूस्त रखने में मदद करेगी। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा। आपका साथी आपके साथ खुश रहेगा।

    शुभ रत्न : गोमेद

    शुभ रंग : पीला

    टिप : अच्छे श्रोता बनें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें