Naidunia
    Thursday, April 27, 2017
    Previous

    सभी का साथ नहीं देती किस्मत, लेकिन इसे ऐसे बदलें!

    Published: Wed, 19 Apr 2017 10:55 AM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 10:22 AM (IST)
    By: Editorial Team
    catseww 2017421 102150 19 04 2017

    शास्त्रों में वर्णित है कि पूर्वजन्‍म में किए गए कर्मों के आधार पर वर्तमान समय में किस्मत तय करती है। यदि पूर्वजन्मों में अच्छे कर्म किए होंगे तो किस्मत आप पर मेहरबान रहती है।

    यह तो बात हुई शास्त्रों की जिसे मानना या न मानना व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है। यदि चाहते हैं कि किस्मत आपका साथ दे, तो बेहतर है हर समस्या का समझदारी से हल करें। और समस्याओं को उलझाने की बजाए ऑल इज वेल का मंत्र आजमाएं।

    ईश्वर की आराधना करने से मन प्रसन्न और सकारात्मक रहता है। जब मन सकारात्मक रहेगा तो आपके साथ सब कुछ बेहतर होगा। ऐसे में किस्मत में होने वाली समस्याएं भी दूर होती चलीं जाएंगी।

    दान कीजिए : मान्यता है कि यदि व्यक्ति दान करे तो उसकी जिंदगी से नकारात्मकता दूर हो जाती है। जब कुछ सकारात्मक होगा तो किस्मत तो साथ देती है।

    फेंगशुई टिप्स : घर में फिश एक्वेरियम रखना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि जब भी घर के किसी सदस्य पर कोई कठिनाई आने वाली होती है तो वह परेशानी एक्वेरियम की मछलियां अपने ऊपर ले लेती हैं और मर जाती हैं। यदि आठ गोल्ड फिश के साथ एक काली फिश को एक्वेरियम में रखा जाए तो यह दुर्भाग्य को दूर करती है।

    अजीब मान्यता : यदि हम प्राचीन यूनानी मान्यताओं की बात करें तो वहां अच्छे भाग्य और किस्मत के लिए घरों में एक पैर वाला खरगोश पालते हैं। यूनानवासी वर्तमान में भी मानते हैं कि जितने लंबे समय तक एक पांव वाले खरगोश को जीवित रख पाते हैं, वह उतने ही समय तक आपको अच्छी किस्मत का अहसास कराता रहेगा।

    हालांकि यह जीवहिंसा है। लेकिन सदियों से लोग यहां अपने भाग्य के लिए, किसी जीव के भाग्य को दरकिनार कर देते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी