Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    हाथ की लकीरें बताती हैं, ऐसे लोग होते हैं सेल्फिश

    Published: Thu, 16 Mar 2017 10:05 AM (IST) | Updated: Sat, 18 Mar 2017 10:12 AM (IST)
    By: Editorial Team
    palmreading 16 03 2017

    हाथों की लकीरें, हमारे भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। यह आपके व्यक्तित्व को ही नहीं, बल्कि भविष्य की सफलताओं और असफलताओं की ओर इंगित करती हैं।

    प्रत्येक व्यक्ति की हथेली पर चार मुख्य लकीरें होती हैं। जो कि क्रमशः हृदय, सिर, जीवन और उसके भाग्य के बारे में बताती हैं। इनमें मुख्य रूप से हृदय की लकीर होती है। यह हथेली पर साफ तौर पर देखी जा सकती है। यह हथेली पर ऊपर की ओर होती है।

    हृदय रेखा किसी भी व्यक्ति के पारिवारिक संबंधों उसके प्रेम-प्रसंग को व्यक्त करती है। ऐसे में आपको किसी हस्तरेखा की जरूरत नहीं, आप स्वयं अपना भविष्य देख सकते हैं।

    पहले आप अपने दोनों हाथों की हथेलियों को ध्यान से देखेँ। सीधे हाथ में यदि हृदय रेखा लंबी है तो यह अच्छे प्रेमी/पति, बुद्धिमान और अच्छे व्यवहार वाले गुण की ओर इंगित करती है। ऐसे व्यक्ति किसी के भी दबाव में रहना पसंद नहीं करते बल्कि, यह स्वतंत्र जीवन जीना पसंद करते हैं।

    ठीक, इसी तरह यदि उल्टे हाथ की लकीरें लंबी हों तो व्यक्ति भविष्य में बहुत ज्यादा हठ करने वाला होता है। स्वतंत्र विचार वाला और पूरी तरह से मतलबी(सेलफिश) होता है। वह पूरी जिंदगी की चुनौतियों को स्वीकार करता है और अपने लिए सच्चे प्रेम की तलाश में भटकता रहता है।

    यदि दोनों हाथों की हृदय रेखा समान हो तो ऐसा शख्‍स साफ दिल का होता है। वह पढ़ाई लिखाई में भी बेहतर होता है। इसके अलावा हाथ की लकीरें भविष्य में घटने वाली हर उस घटना की ओर इंगित करती हैं, जो भविष्य में आपके साथ होने वाली हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें