Naidunia
    Sunday, June 25, 2017
    PreviousNext

    ऑल टाइम IPL इलेवन में डी'विलियर्स शामिल नहीं

    Published: Sat, 20 May 2017 05:13 PM (IST) | Updated: Mon, 22 May 2017 01:29 AM (IST)
    By: Editorial Team
    ab de villiers 20 05 2017

    नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और रॉयल चैलेजंर्स बंगलोर (आरसीबी) के दिग्गज एबी डी'विलियर्स को ईएसपीएन क्रिकइंफो ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है। पाठकों की वोटिंग और ज्यूरी के फैसले के बाद इस आईपीएल इलेवन में विदेशी खिला‍ड़‍ियों के रूप में वेस्टइंडीज के तीन और श्रीलंका के एक खिलाड़ी को जगह मिली।

    इस इलेवन में क्रिस गेल, ड्‍वेन ब्रावो, सुनील नरेन और लसित मलिंगा को शामिल किया गया। महेंद्रसिंह धोनी को टीम की कमान सौंपी गई। एबी डी'विलियर्स को 12वां खिलाड़ी चुना गया। पाठकों की वोटिंग के आधार पर 31 क्रिकेटर्स को शॉर्ट लिस्ट किया गया, इनमें 14 विदेशी खिलाड़ी थे। इसके बाद 17 सदस्यीय पैनल (पांच पूर्व टेस्ट क्रिकेटर शामिल) ने अंतिम इलेवन को चुना

    टीम में वीरेंद्र सहवाग को सलामी बल्लेबाज चुना गया जबकि उनके जोड़ीदार की टक्कर में क्रिस गेल ने डेविड वॉर्नर को 1 वोट से पछाड़ा। मध्यक्रम में दिग्गज भारतीय खिलाड़‍ियों विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा की वजह से डी'विलियर्स को जगह नहीं मिली। ऑलराउंडर के स्थान के लिए ब्रावो ने शेन वॉटसन को पीछे छोड़ा। तेज गेंदबाजों में लसित मलिंगा और भुवनेश्वर कुमार निर्विवाद पसंद थे जबकि स्पिनरों में रविचंद्रन अश्विन के साथ सुनील नरेन ने बाजी मारी।

    क्रिकइंफो ऑल टाइम आईपीएल इलेवन: क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सुरेश रैना, र‍ोहित शर्मा, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), ड्‍वेन ब्रावो, सुनील नरेन, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, लसित मलिंगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=