Naidunia
    Tuesday, June 27, 2017
    PreviousNext

    पद छोड़ने के बाद बोले कुंबले, कप्तान को था मेरे तरीकों पर ऐतराज

    Published: Tue, 20 Jun 2017 11:53 PM (IST) | Updated: Wed, 21 Jun 2017 11:52 AM (IST)
    By: Editorial Team
    anil kumble20 20 06 2017

    लंदन। टीम इंडिया के चीफ कोच का पद छोड़ने के बाद अनिल कुंबले ने कहा कि कप्तान विराट कोहली को उनके तरीकों पर ऐतराज था।

    कुंबले मंगलवार को टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना नहीं हुए थे। इसके बाद कुंबले के कोच पद से इस्तीफे की खबर आई। कुंबले ने पत्र के जरिए अपने इस्तीफे की खबर दी।

    कुंबले ने अपने पत्र में लिखा, कप्तान को मेरे तरीकों पर ऐतराज था और उन्हें मेरे कोच बने रहने पर आपत्ति थी। बीसीसीआई ने मुझे इस बारे में कल ही बताया जिस पर मुझे आश्चर्य हुआ, क्योंकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच की सीमाअों का सम्मान किया। बीसीसीआई ने कप्तान और मेरे बीच की गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन मुझे लग गया है कि अब स्थिति सुधर नहीं सकती है, इसलिए मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

    मैं बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का शुक्रगुजार हूं, जिसने मुझे कोच के तौर पर बने रहने को कहा था। पिछले एक साल में टीम ने जितनी भी सफलताएं हासिल की, उसका पूरा श्रेय कप्तान, पूरी टीम, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ को जाता है।

    मैंने टीम में प्रोफेशनलिज्म, अनुशासन, प्रतिबद्धता, इमानदारी और मिलजुल आगे बढ़ने की भावना को बढ़ावा दिया। मेरे नजरिए में कोच का काम आइना दिखाने का होता है ताकि टीम हित में खुद में सुधार किया जाए। कप्तान के ऐतराज के चलते मैंने पद से हटना ही बेहतर समझा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी