Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए AUS टीम घोषित, ये स्टार ऑलराउंडर बाहर

    Published: Thu, 20 Apr 2017 05:41 PM (IST) | Updated: Thu, 20 Apr 2017 05:45 PM (IST)
    By: Editorial Team
    australia champions trophy 20 04 2017

    मेलबर्न। भारत में चल रहे आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर है। आईपीएल खत्म होते ही 1 जून से चैम्पियंस ट्रॉफी जैसे बड़ा टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। मिनी वर्ल्ड कप कहलाए जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है।

    इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यों को टीम में जगह दी है। कप्तानी स्टीन स्मिथ ही संभालेंगे। चोट के कारण अभी टीम से बाहर चल रहे मिचेल स्टार्क को टीम को जगह दी गई है। साथ ही आईपीएल के दौरान चोटिल हुए क्रिस लिन को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है।

    मिशेल स्टार्क के अलावा जेम्स पेटिंसन, जोस हेजलवुड और पैट कमिंस तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। स्टार ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर को बाहर कर दिया गया है।

    ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिये बहुत अच्छा है। स्टार्क दाहिने पैर में फ्रेक्चर के कारण भारत दौरे से बीच में से ही लौट आए थे लेकिन इंग्लैंड में एक से 18 जून तक होने वाले टूर्नामेंट से पहले उनके फिट होने की उम्मीद है।

    आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप ए में इंग्लैंड, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है जबकि गत चैम्पियन भारत को ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है।

    टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जान हेस्टिंग्स, जोस हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पेटिंसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें