Naidunia
    Monday, August 21, 2017
    PreviousNext

    भारत को झटका, यह स्टार बल्लेबाज चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर!

    Published: Fri, 21 Apr 2017 09:38 AM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 04:50 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kl rahul 21 04 2017

    बेंगलुरू। टीम इंडिया को करारा झटका लगा जब यह तय हो गया कि स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना संदिग्ध है। यह टूर्नामेंट 1 जून से इंग्लैंड में शुरू होगा और भारत इसमें खिताब बचाने के अभियान के तहत उतरेगा।

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 25 वर्षीय राहुल गुरुवार को अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के साथियों से टीम होटल में मिले। उनके बाएं कंधे पर लगे स्लिंग पर सभी की निगाहें जा रही थी। उनके कंधे की इंग्लैंड में 10 अप्रैल को डॉ. लेनार्ड फुंक ने सर्जरी की थी।

    राहुल को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में पहले टेस्ट के दौरान लगी थी और इसके बाद वे दर्द के बावजूद पूरी सीरीज में खेले थे। उन्होंने 9 पारियों में 393 रन बनाए थे और वे भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

    राहुल ने कहा, डॉक्टर्स के अनुसार मुझे पूरी तरह ठीक होने में 2-3 महीने का समय लगेगा। वैसे हर व्यक्ति का शरीर अलग-अलग होता है और अब यह मेरे उपर निर्भर करेगा कि मैं कितनी जल्दी ठीक होता हूं। वैसे मुझे 2-3 सप्ताह का आराम कहा गया है, इसके बाद फिजियोथैरेपी शुरू होगी। इसके पश्चात ही रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। वैसे मेरी चोट से सभी हैरान थे, क्योंकि मुझे कोई गंभीर चोट नहीं लगी थी। मैंने जब स्टीव ओकेफी की गेंद पर छक्का लगाया तो मुझे मालूम पड गया था कि मेरा कंधा उतर गया है।

    राहुल अपने छोटे करियर में 2-3 बार चोटिल हो चुके हैं, इसलिए उनका लक्ष्य अब आगे चो‍टिल होने से बचकर बेहतर प्रदर्शन करने का रहेगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें