Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    धोनी की CSK में होगी वापसी, इस दिग्गज को लगेगा झटका!

    Published: Wed, 15 Nov 2017 10:12 AM (IST) | Updated: Thu, 16 Nov 2017 08:16 AM (IST)
    By: Editorial Team
    csk15 20171115 104657 15 11 2017

    नई दिल्ली। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को अगले आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की अपनी पॉलिसी की घोषणा करेगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि हर टीम को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है जिसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

    पिछले दो वर्षों से बैन झेल रही दो टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अगले सीजन से वापसी कर रही है साथ ही गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट अब अगले सीजन में खेलती नजर नहीं आएगी। ऐसे में सीएसके और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है। इसके अलावा वर्ष 2017 में आईपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

    चेन्नई सुपर किंग्स कि अगले आईपीएल में वापसी हो रही है ऐसे में तमिल डेली के खबरों के मुताबिक सीएसके टीम मैनेजमेंट ने उन तीन खिलाड़ियों को चुनने का फैसला कर लिया है। खबर के मुताबिक चेन्नई फ्रेंचाइजी ने महेंद्र सिंह धोनी, आर अश्विन और फाफ डु प्लेसिस को रिटेन करना तय किया है। धोनी सीएसके के कप्तान होंगे जिनके लिए चेन्नई दूसरे घर की तरह है। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डु प्लेसिस को रिटेन करने का फैसला किया। सीएसके ने विदेशी खिलाड़ी के रूप में टी20 के बेस्ट ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की जगह डू प्लेसिस को प्राथमिकता दी है।

    धोनी की कप्तानी में सीएसके की तरफ से रैना खेल चुके हैं और वो टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। रैना ने पहले आठ संस्करण में सीएसके के लिए खूब रन बनाए और चेन्नई में उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है लेकिन टीम ने इस बार लोकल खिलाड़ी आर. अश्विन को रैना की जगह प्राथमिकता दी। इसके पीछे वजह ये भी हो सकती है क्योंकि रैना काफी समय से ना सिर्फ भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं बल्कि वे घरेलू स्तर पर भी अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम हो रहे हैं।

    आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में सभी टीमें पूरी तरह से बदली नजर आएंगी। अगले सीजन के लिए एक बार फिर से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी और इसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ियों की बोली लगेगी। हालांकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 21 नवंबर को रिटेनशन पॉलिसी के बारे में घोषणा करेगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी, डु प्लेसिस और अश्विन को रिटेन किया है ये केवल रिपोर्ट है और इस बात की पूरी संभावना है कि सीएसके टीम मैनेजमेंट इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करे। इसके अलावा खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर आईपीएल टीम के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है ऐसे में उन्हें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की घोषणा का इंतजार है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें