Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    आईपीएल 2018 में लगेगा रोमांच का एक्स्ट्रा डबल तड़का, जानें कैसे

    Published: Sat, 15 Jul 2017 11:17 AM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 10:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    rcb rr ipl 15 07 2017

    नई दिल्ली। आईपीएल के दीवानों के लिए खुशखबरी है। दो साल के प्रतिबंध के बाद अगले साल होने वाले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी का रास्ता साफ हो गया है। बीसीसीआई ने 2018 के आईपीएल में इन टीमों की वापसी की पुष्टि कर दी है।

    महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल में अपनी धमक जमा चुकी सीएसके ने इस ऐलान के बाद सोशलमीडिया पर जश्न भी मनाया। आईपीएल के पहले संस्करण की यादगार तस्वीरों को वायरल किया गया।

    सीएसके क्रिकेट लिमिटेड के डायरेक्टर जॉर्ज जॉन ने कहा, हमें बीसीसीआई से इस बारे में ईमेल मिला है और आईपीएल में हमारा फिर से स्वागत किया गया है। मालूम हो, आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स पर लगा दो साल का बैन गुरुवार को समाप्त हो गया था।

    धोनी फिर बन सकते हैं सीएसके के कप्तान

    इसके साथ ही इन चर्चाओं ने फिर से जोर पकड़ना शुरू कर दिया है कि क्या भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वापस चेन्नई की कमान संभालेंगे? चेन्नई के टीम मैनेजमेंट की बातों और फैंस की भावनाओं पर ध्यान दें तो ऐसा होने जा रहा है।

    आईपीएल 2018 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। आईपीएल में 2018 की नीलामी खास होगी, क्योंकि इस बार की नीलामी में सभी खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे और आईपीएल की दो पुरानी टीमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स भी इस बार बैन खत्म होने के बाद वापसी करने जा रही हैं।

    चेन्नई सुपर किंग्स का टीम मैनेजमेंट कई बार बता चुका है कि उनके लिए अब भी महेंद्र सिंह धोनी सबसे बड़े खिलाड़ी हैं और वही चेन्नई की कमान संभालेंगे।

    चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के डायरेक्टर के जॉर्ज जॉन ने कहा है, 'अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन (सुरक्षित रखने की) करने की अनुमति देती है तो हम धोनी को किसी भी हाल में रिटेन करना चाहेंगे। हालांकि पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ करार के बाद हमने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की है लेकिन हम भविष्य में उनसे जल्द संपर्क करेंगे। हम उसी सपोर्ट स्टाफ को भी टीम में लाने की सोच रहे हैं।'

    आपको याद दिला दें कि धोनी दो सालों से आईपीएल में पुणे की टीम से खेल रहे थे। इस बार अचानक उनसे कप्तानी लेकर स्टीव स्मिथ को दे दी गई थी। इसके अलावा आईपीएल 2016 के बीच में ही पुणे के मालिकों ने धोनी के प्रदर्शन पर सवाल खड़े कर दिए थे। तब धोनी की पत्नी साक्षी ने ट्विटर पर चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में अपनी फोटो अपलोड कर इशारों में कुछ कह दिया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें