Naidunia
    Monday, July 24, 2017
    PreviousNext

    चैंपियंस ट्रॉफी: मनीष पांडे की जगह होंगे दिनेश कार्तिक, धोनी को मिलेगा 'आराम'

    Published: Fri, 19 May 2017 08:11 AM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 02:30 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ms dhoni champions trophy 2017519 142959 19 05 2017

    नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून से होना है और इसकी शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है। हालांकि बीसीसीआई को ये बदलाव मजबूरी में करना पड़ा है, क्योंकि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ मनीष पांडे चोटिल हो गए हैं। मनीष पांडे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा थे। अब मनीष पांडे की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड जाएंगे।

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बदलाव की घोषणा की। बीसीसीआई ने बयान में कहा है, ‘मनीष पांडे को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी। पांडे के चोटिल होने के बाद चयन समिति ने मध्यक्रम और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चोटिल मनीष पांडे की जगह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में चुना है’।

    धोनी को ऐसे मिलेगा ‘आराम’

    चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सिर्फ एक ही स्पेशलिस्ट विकेटकीपर है और वो है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, लेकिन अब दिनेश कार्तिक के टीम में शामिल होने के बाद धोनी को भी आराम मिलेगा। वैसे भी आईपीएल में धोनी पुणे सुपरजायंट की टीम से खेल रहे हैं, जो की आईपीएल 10 की पहली फाइनलिस्ट भी है। आईपीएल का फाइनल खेलने के बाद ही धोनी को टीम इंडिया के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के लिए निकलना होगा।

    धोनी को आईपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी के बीच आराम का ज़्यादा समय नहीं मिलेगा। वहीं टूर्नामेंट के बीच में अगर धोनी को फिटनेस को लेकर कोई परेशानी आती है तो ऐसे में टीम इंडिया के पास कार्तिक से विकेटकीपिंग करवाने का विकल्प मौजूद रहेगा। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में केदार जाधव भी मौजूद थे, लेकिन जाधव स्पेशलिस्ट विकेटकीपर नहीं हैं।

    कार्तिक का आईपीएल 10 में प्रदर्शन

    कार्तिक ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में गुजरात लायंस की तरफ से 361 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे पांडे बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इलिमिनेटर मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी