Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    क्रिकेटर तो बिजनेस क्लास में और हमारी होती नींद हराम: साक्षी

    Published: Tue, 14 Nov 2017 10:10 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 11:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sakshi malik14 14 11 2017

    नई दिल्ली। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम को अब बिजनेस क्लास में सफर करने की अनुमति प्रदान कर दी हैं। इससे क्रिकेटरों में जहां खुशी की लहर हैं, वहीं दूसरे खेलों के खिलाड़ी भी अब इस तरह की मांग करने लगे हैं।

    रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने भी अब सभी खेलों के लिए समानता की वकालत की। उन्होंने कहा, बिजनेस क्लास में सफर करने से जेट लेग से उबरने में मदद मिल सकती है। जब खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो उनमें फर्क नहीं होना चाहिए। हम उम्मीद करते है कि इससे हमारी यात्रा सुगम होगी और हम बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। कोई भी खिलाड़ी यदि देश का प्रतिनिधित्व करने जाए तो उसे बिजनेस क्लास का टिकट मिलना चाहिए। हम जब ओलिंपिक में जाते हैं तो इकानॉमी क्लास में यात्रा करते हैं जबकि यह लंबी यात्रा होती है। इसके बाद इससे उबरने में हमें दो-तीन दिन लगते हैं। यदि हम बिजनेस क्लास में यात्रा करेंगे तो हम जल्दी उबर पाएंगे।

    देश की सर्वश्रेष्ठ एथलीट्‍स में से एक अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि बीसीसीआई अपने क्रिकेटरों के लिए बिजनेस क्लास का खर्च वहन कर सकता है। यदि हमारा फेडरेशन भी इसके लिए राजी हो तो हमें कोई परेशानी नहीं है।

    उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों टीम इंडिया ने बीसीसीआई से यह मांग की थी कि उन्हें फ्लाइट में बिजनेस क्लास से सफर करने की अनुमति दी जाए क्योंकि इकानॉमी क्लास में यात्री सेल्फी और फोटोज के लिए बहुत परेशान करते हैं। बीसीसीआई और क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने पिछले दिनों बैठक में क्रिकेटरों की इस मांग को स्वीकारा, जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेटर घरेलू फ्लाइट्‍स में भी बिजनेस क्लास से यात्रा करेंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें