Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    यदि ऐसा किया तो आईसीसी रैंकिंग में फिर शीर्ष पर होंगे जडेजा

    Published: Wed, 15 Nov 2017 08:48 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 08:55 AM (IST)
    By: Editorial Team
    r jadeja15 15 11 2017

    दुबई। भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार से कोलकाता में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के दौरान भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पास फिर से आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाजी और ऑलराउंडर सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।

    28 वर्षीय जडेजा फिलहाल दोनों वर्गों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने अब तक 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट लिए हैं और 1136 रन बनाए हैं। गेंदबाजों की सूची में वह शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे हैं, जबकि ऑलराउंडर सूची में वे बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे हैं।

    यदि जडेजा गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद एक बार फिर शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा जमा सकते हैं। हालांकि, गेंदबाजों की रैंकिंग में वे नौ सितंबर तक नंबर एक गेंदबाज रहे थे। एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्‍स टेस्ट मैच के बाद उन्हें पहले स्थान से हटाया था।

    जडेजा के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज कप्तान विराट कोहली भी शीर्ष पांच बल्लेबाजों में वापसी करना चाहेंगे, जहां वे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर से एक अंक पीछे हैं। शीर्ष दस रैंकिंग में लोकेश राहुल (आठवें) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (नौवें) भी शामिल हैं, जबकि दूसरे अन्य बल्लेबाज शीर्ष-20 रैंकिंग के बाहर है, जिसमें शिखर धवन 30वें, मुरली विजय 36वें और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 47वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन चौथे, मोहम्मद शमी 19वें, उमेश यादव 27वें, इशांत शर्मा 29वें और भुवनेश्वर कुमार 37वें स्थान पर काबिज हैं।

    श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल नहीं है। गेंदबाजों में बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ श्रीलंका के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज हैं। वह पांचवें स्थान पर हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें