Naidunia
    Monday, October 23, 2017
    PreviousNext

    हैनरिक्स और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में दिलाई बराबरी

    Published: Tue, 10 Oct 2017 02:28 PM (IST) | Updated: Wed, 11 Oct 2017 10:16 AM (IST)
    By: Editorial Team
    jason behrandroff10 20171010 203346 10 10 2017

    गुवाहाटी। मोइजेस हैनरिक्स (62 नाबाद) और ट्रेविस हेड (48 नाबाद) के बीच हुई अविजित शतकीय भागीदारी से ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को दूसरे टी20 मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया। भारत की पारी 118 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 अोवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब निर्णायक मुकाबला 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

    लक्ष्य का पीछा कर रहे ऑस्ट्रेेलिया को सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन बुमराह ने कप्तान डेविड वॉर्नर को 2 के निजी स्कोर पर विराट के हाथों झिलवाया। इसके बाद भुवी ने एरोन फिंच (8) को चलता किया। 13 रनों पर 2 विकेट गंवाने के बाद हेड और हैनरिक्स ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। हैनरिक्स ने टी20 करियर का दूसरा अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने हेड के साथ तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की अविजित भागीदारी की। हैनरिक्स 46 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 62 और हेड 34 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेहरेनड्रॉफ ने भारत की शुरुआत बिगाड़ते हुुए तीन विकेट झटके। उन्होंने पहले ही अोवर में रोहित शर्मा (8) को एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने इसी अोवर की अंतिम गेंद पर विराट कोहली (0) को अपनी ही गेंद पर लपका। भारत अभी इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि बेहरेनड्रॉफ ने अपने अगले अोवर में मनीष पांडे (6) को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों झिलवाया और भारत 16 रनों पर 3 विकेट खोकर संघर्ष करने लगा। अब उम्मीदें शिखर धवन पर टिक गई थी, लेकिन वे मात्र 2 रन बनाकर बेहरेनड्रॉफ की गेंद को हवा में खेल बैठे और वॉर्नर ने पीछे की तरफ दौड़ते हुए डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

    स्पिनर एडम जाम्पा ने महेंद्रसिंह धोनी (13) को ललचाया और विकेटकीपर पैन ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया। अब केदार पर जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन वे 23 रन बनाकर जाम्पा की गुगली पर बोल्ड हुए। भुवी ने नाइल की शॉर्ट गेंद पर हैनरिक्स को कैच थमाया। 70 रनों पर 7 विकेट की नाजुक स्थिति के बाद हार्दिक पांड्‍या (25) ने कुलदीप यादव के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रनों की भागीदारी कर स्कोर को सम्मानजनक बनाया। स्टोनिस ने पांड्‍या को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। बुमराह 7 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि कुलदीप (16) को एंड्रयू टाई ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट किया। बेहरेनड्रॉफ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 21 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि जाम्पा ने 19 रनों पर 2 विकेट झटके।

    ऑस्ट्रेलिया ने मैच के लिए एक बदलाव कर डेन क्रिस्टियन की जगह मार्कस स्टोनिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें