Naidunia
    Tuesday, May 30, 2017
    PreviousNext

    देर रात मैच खत्म होने के बाद आईपीएल के नियमों पर उठे सवाल

    Published: Fri, 19 May 2017 08:32 AM (IST) | Updated: Fri, 19 May 2017 08:48 AM (IST)
    By: Editorial Team
    match 19 05 2017

    बेंगलुरु। आईपीएल-10 में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बारिश के कारण मैच रात करीब 2 बजे मैच खत्म हुआ। इससे आईपीएल के नियमों पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नील ने कहा कि आईपीएल के नियमों पर फिर से गौर करने की जरूरत है।

    बारिश ने एक बार नाइटराइडर्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था लेकिन आखिर में वह डकवर्थ-लुईस पद्धति से 7 विकेट से जीत दर्ज करके क्वालीफायर में जगह बनाने में सफल रहा। कोल्टर-नील ने 3 विकेट लिए थे। कोल्टर-नील ने कहा- तब तक कोई नर्वस नहीं था जबकि वे देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर आखिरी बार निरीक्षण के लिए गए। ऐसा लग रहा था कि मैं खेलना नहीं चाहता हूं। समय काफी हो गया था और नियमों को इस पर गौर करना चाहिए। मेरे कहने का मतलब है कि सुबह दो बजने वाले थे। आप रात दो बजे क्रिकेट नहीं खेल सकते, लेकिन मैं परेशान नहीं था।"

    गावस्कर बोले देर रात तक मुकाबले के पक्ष में नहीं

    इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए सुनील गावस्कर ने लिखा है कि मैं रात डेढ़ दो बजे तक आईपीएल मुकाबले के पक्ष में नहीं हूं। 8 बजे शुरू होने वाले मुकाबले को 11.30 बजे तक खत्म होना चाहिए। अगर बारिश भी होती है तो इसके आस-पास ही मैच खत्म होना चाहिए। रात डेढ़ बजे तक मैच चलाने का कोई मतलब नहीं।

    शाहरूख ने दी सलाह

    नाइटराइडर्स के सह-मालिक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने आईपीएल के प्लेऑफ के लिए एक अतिरिक्त दिन न होने पर नाखुशी जाहिर की है। शाहरुख मैच के दौरान स्टेडियम में थे। उन्होंने मैच के बाद ट्वीट किया- "आज रात (बुधवार रात) विजेता टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं। लेकिन, मैच रद्द होने की हालत में प्लेऑफ के लिए एक अतिरिक्त दिन होना चाहिए।"

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी