Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    खुलासा: 264 रनों की रिकॉर्ड पारी के दौरान यह चल रहा था रोहित के मन में

    Published: Tue, 14 Nov 2017 02:35 PM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 02:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    rohit sharma14 14 11 2017

    कोलकाता। ‍भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने 3 साल पहले कोलकाता के ईडन गार्डंस में श्रीलंका के खिलाफ वनडे इतिहास की सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेली थी। रोहित ने खुलकर बताया कि 173 गेंदों पर 264 रनों की इस रिकॉर्ड पारी के पहले तथा बल्लेबाजी के दौरान उनके मन में क्या चल रहा था।

    14 नवंबर 2014 को ईडन गार्डंस पर हुआ यह मैच रोहित के लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि वे तीन महीनों बाद टीम में वापसी कर रहे थे। टीम इंडिया भी अच्छी ओपनिंग साझेदारी के लिए जूझ रही थी। रोहित ने इस मैच में ऐतिहासिक पारी खेलकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया।

    रोहित ने इस मैच के बारे में कहा, मैच से पहले रात को मैं ठीक से सो नहीं पाया, ‍जबकि बड़े मैच से पहले अच्छी नींद जरूरी होती है। मैं नर्वस था क्योंकि दिन की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर हमें बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हजारों फैंस की तालियों के बीच हम क्रीज पर उतरे। मुझे सेट होने के लिए बहुत समय लगा और मुझे फिफ्टी तक पहुंचने में ही 74 गेंद (वास्तव में 73 गेंद) लगी।

    उन्होंने कहा, 'मैंने आगे चलकर शतक पूरा किया। मैं इससे पहले शतक के बाद गलतियां कर आउट हो रहा था। इसलिए मैं क्रीज पर अपने आप से यह कह रहा था कि मुझे आउट नहीं होना है। मैंने ज्यादा बड़े शॉट लगाने की कोशिश नहीं की और गैप ढूंढ रहा था। ईडन की तेज आउाटफील्ड का मुझे लाभ मिला। मैं 264 रन बनाकर आउट हुआ और हमारी टीम ने 404 रन बनाए।' रोहित ने इस पारी के दौरान 33 चौके और 9 छक्के लगाए।

    रोहित ने कहा, मैच के बाद मैं होटल में जाकर आराम से सोया। वह मेरी जिंदगी का ऐतिहासिक दिन था जिसे मैं कभी नहीं भुल सकता हूं। यह मैदान मेरे लिए बहुत यादगार है और इससे मेरी कई सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें