Naidunia
    Monday, April 24, 2017
    PreviousNext

    अनिल कुंबले ने कोहली और धोनी की कप्तानी पर बोल दी ये बड़ी बात

    Published: Fri, 17 Feb 2017 08:50 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 09:02 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kumble dhoni kohli 2017217 21130 17 02 2017

    मुंबई। टीम इंडिया के हेड कोच अनिल कुंबले ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बड़ा बयान दिया है।

    कुंबले ने दोनों ही दिग्गजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली 19 साल के खिलाड़ी के बाद अब एक समझदार भारतीय कप्तान के रुप में सामने आए है तो वहीं धोनी की नेतृत्व क्षमता पर की भी जमकर तारीफ की।

    वकोला में वार्षिक NILF के दौरान कुंबले ने कहा, 'विराट कोहली, बेहतरीन हैं। मुझे लगता है कि उसके बारे में बताने के लिए एक शब्द काफी कम है। मैंने उसे 19 साल के खिलाड़ी से विकास करते हुए देखा है, जो कप्तान के रूप में (अंडर 19) वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहली बार रॉयल चैलेंजर्स (बेंगलुरु) से जुड़ा था, अगर आप आज का बदलाव देखें तो यह बेहतरीन है। उसके जैसा जज्बा, प्रेरणा और प्रतिबद्धता देखना बेहतरीन है।'

    टेस्ट क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट चटकाने वाले इस दिग्गज लेग स्पिनर ने कप्तानी क्षमता के लिए महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ भी की, जिनके मार्गदर्शन में भारत ने दो वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती।

    कुंबले ने कहा, 'और ऐसा ही धोनी के साथ है, रांची से आकर, किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि कोई रांची से आकर देश का नेतृत्व करेगा और जिस तरह उसने टीम की अगुआई की, कप्तान के रूप में 10 साल, यह बेहद मुश्किल था। लेकिन 10 साल तक भारतीय कप्तान बनना ऐसी चीज थी, जिसके बारे में नहीं सुना गया था और उसने जिस तरह टीम के कप्तान के रूप में समय बिताया उसे सलाम है। वह खेल का परफेक्ट दूत है।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी