Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    टीम इंडिया को मिली नई जर्सी, इन हाईटेक फीचर्स से है लैस

    Published: Thu, 12 Jan 2017 02:52 PM (IST) | Updated: Fri, 13 Jan 2017 09:00 AM (IST)
    By: Editorial Team
    team india new jersy 12 01 2017

    नई दिल्ली। टीम इंडिया को वनडे और T-20 फॉर्मेट में नया कप्तान मिलते ही नई जर्सी भी मिल गई। टीम इंडिया अब हाई टेक्नोलॉजी से बने नए फीचर से लैस जर्सी में खेलते नजर आएगी।

    टीम इंडिया की जर्सी के चिर-परिचित नीले रंग के साथ कोई खास छेड़छाड़ नहीं की गई है। लेकिन अब जर्सी में 4डी क्विकनेस के साथ जीरो डिस्ट्रैक्शन जैसे फीचर शामिल किए गए है।

    सबसे अच्छी बात तो ये है कि फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू होने जा रहे वनडे और T-20 सीरीज में नई जर्सी के साथ खेलते देखेंगे।

    टीम इंडिया की नई जर्सी को नाईकी ने स्पॉसर किया है, इस किट को द मोस्ट इनोवेटिव टीम किट के तौर पर जारी किया गया है, इस जर्सी को तैयार करने से पहले खिलाड़ियों से उनकी राय भी ली गई है।

    बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नई जर्सी को जारी करते हुए कहा कि अब खेल बदल गया है तो इसकी जरूरते भी बदल रही हैं।

    नई जर्सी में क्या है खास ?

    जर्सी में 4डी क्विकनेस है, जोकि खिलाड़ियों को किसी भी दिशा में खिचाव में मदद करती है, इसके साथ ही खिलाड़ियों के तापमान को भी नियंत्रित करती है उन्हें ठंडा रखती है।

    नई जर्सी के बारे में खिलाड़ियों की राय

    महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में खेल काफी बदल गया है, ऐसे में खिलाड़ियों को आधुनिक खेल को समझते हुए नई जर्सी की जरूरत होती है और इसका टीम मैनेजमेंट व नाइकी हमेशा खयाल रखती है।

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमसे हमेशा कहा जाता है कि खेल और जीवन को अलग-अलग तरह से लेना चाहिए, जोकि गलत है, मैदान में हमसे कहा जाता है कि रिस्क लीजिए लेकिन जिंदगी में रिस्क लेने से मना किया जाता है क्योंकि आपको सुरक्षित रहने की जरूरत है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें