Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    Previous

    IPL-10 का सबसे बड़ा संयोग, दोनों बार ये गेंद ही बनी 'काल'

    Published: Sun, 16 Apr 2017 07:34 PM (IST) | Updated: Sun, 16 Apr 2017 07:52 PM (IST)
    By: Editorial Team
    2nd wicket in ball 16 04 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। मेजबान मुंबई इंडियंस और गुजरात लॉयंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के 16वें मैच में एक अजब संयोग देखने मिला। दोनों ही टीमों के लिए पहले ओवर की दूसरी गेंद काल बनकर आई।

    दरअसल टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुजरात लॉयंस को बल्ला थमाया। पहला ओवर तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनाघन लेकर आए। स्ट्राइक पर खतरनाक बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ थे। पहली गेंद पैड पर लगी। लेकिन दूसरी गेंद पर ही मैक्लेनाघन ने बिना खाता खोले ड्वेन स्मिथ को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

    मैक्लेनाघन की शॉट वाइड गेंद पर स्मिथ ने जोरदार शॉट लगाया था। जिसके बाद बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े नितीश राणा ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की इस तरह मैच की दूसरी ही गेंद पर मुंबई के पास स्मिथ का एक बड़ा विकेट था।

    20 ओवर्स की समाप्ति के बाद गुजरात लॉयंस स्कोरबोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा कर चुकी थी। 177 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी कोई खास नहीं रही। क्योंकि पहली पारी की ही तरह इस बार भी दूसरी ही गेंद पर मुंबई इंडियंस को झटका लग चुका था।

    मुंबई इंडियंस की पारी के पहले ओवर की जिम्मेदारी भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार के कंधों पर थी। पहली गेंद पर कोई रन नहीं आया। लेकिन दूसरी गेंद भी पार्थिव पटेल के लिए खतरनाक साबित हुई। प्रवीण कुमार की मीडिल स्टंप से दूर जाती एक फुल गेंद पर पार्थिव ने बल्ला अड़ाया। बाहरी किनारा लेते हुए गेंद सीधे बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े जेसन रॉय के पास गई। जिसे अपने दूसरे प्रयास में रॉय ने लपक ही लिया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें