Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    दिल्ली टेस्ट के दौरान कोहली को पता चली यह खास बात

    Published: Thu, 07 Dec 2017 01:33 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 01:42 PM (IST)
    By: Editorial Team
    virat delhi 07 12 2017

    नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ भारत ने हालिया सीरीज 1-0 से जीत ली। दिल्ली में खेले गए आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

    दिल्ली टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले कोहली का कहना है कि इस टेस्ट के दौरान उन्हें अपनी बल्लेबाजी को लेकर एक नई बात पता चली। बकौल कोहली, मेरे महसूस किया कि टेस्ट मैच में गेंद को हिट करना वनडे से कुछ अलग नहीं है।

    कोहली ने कहा, व्यक्तिगत रूप से बताऊं तो मैं बहुत ही अच्छी तरह गेंद हिट कर रहा था और यह एक तरह से मेरे लिए नई बात ही थी कि मैं टेस्ट में भी गेंद को उसी तरह हिट कर सकता हूं और उतनी ही तेजी से रन बना सकता हूं जैसा मैं वनडे में करता हूं। मैं हमेशा इससे थोड़ा हिचकता था, लेकिन इसने मुझे महसूस कराया कि आप टेस्ट क्रिकेट में भी खेल को आगे बढ़ा सकते हैं।

    यह भी बोले कप्तान

    • जब मैं कप्तान नहीं था, तो हर बार हालात का अंदाजा लगाना मुश्किल था। जब मैं टेस्ट क्रिकेट में पैर जमा रहा था तो मैं दबाव में था।
    • अब बतौर कप्तान मुझे शतक या 150 रन पहुंचने के बाद बल्लेबाजी करते रहना जारी रखना पड़ता है और जितने ज्यादा संभव हो रन जुटाकर आगे बढ़ते रहना होता है या फिर अगर मैं दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहा हूं तो ऐसे हालात बनाने होते हैं जिसमें गेंदबाज को विपक्षी टीम को बाद में आउट करने के लिए एक अतिरिक्त ओवर मिल जाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें