Naidunia
    Monday, February 27, 2017
    PreviousNext

    इस नौसिखिए भारतीय ने खतरनाक वार्नर को इस तरह घेरकर किया आउट

    Published: Fri, 17 Feb 2017 10:17 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 10:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    navdeep saini australia 17 02 2017

    मुंबई। दिल्ली के मध्यम तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भारत "ए" के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर को जल्द आउट करने में सफलता हासिल की।

    बाउंसर पर वार्नर जैसे अनुभवी बल्लेबाज को आउट करने को उन्होंने अपने लिए खास अहसास बताया।

    पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद नवदीप ने कहा, "बाउंसर पर वार्नर को आउट करना मेरे लिए खास अहसास है। मैंने देखा कि वह अशोक डिंडा की शॉर्ट गेंदों को पुल कर रहे थे। मैंने सोचा कि यदि मैं भी इसी तरह से गेंदबाजी करूंगा तो वह उस पर भी वैसा ही शॉट खेलेंगे। अपने हाई आर्म एक्शन की वजह से मैं गेंद को ज्यादा बाउंस करा सका और ठीक वैसा ही हुआ, जैसा सोचकर मैंने बाउंसर गेंद डाली थी।"

    वार्नर ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगकर हवा में काफी ऊपर गई और विकेटकीपर इशान किशन ने आसान कैच लपक लिया। वहीं, मैट रेनशॉ को उन्होंने बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआने पर मजबूर किया और गेंद विकेटकीपर के हाथों में समा गई।

    लंबे कद के नवदीप पहले दिन भारत "ए" के इकलौते गेंदबाज रहे जो प्रभाव छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने अपने पहले स्पैल में छह ओवर में 13 रन देकर दो विकेट झटके।

    इस दौरान उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पैवेलियन भेजा। हरियाणा में जन्मे इस गेंदबाज ने कहा, "जब मैंने गेंदबाजी शुरू की तो मैं थोड़ा सहमा हुआ था, लेकिन मैंने शुरू से ही सही क्षेत्र में गुड लेंग्थ गेंदें फेंकीं।


    फिटनेस की परेशानी : नवदीप ने लंच के बाद सिर्फ चार गेंदें फेंकी थीं कि वह क्रैंप आने की वजह से लड़खड़ाने लगे और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। हालांकि वह बाद में लौटे और अंतिम सत्र में नई गेंद से दो ओवर गेंदबाजी की।

    24 वर्षीय इस गेंदबाज ने कहा, "मुझे डिहाईड्रेशन की समस्या हुई और क्रैंप आने लगे, क्योंकि मुझे इस तरह की परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की आदत नहीं है। मैं अपनी फिटनेस सुधारने की कोशिश कर रहा हूं।"

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी