Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    चैंपियंस लीग: रोनाल्डो के रिकॉर्ड गोल से रीयल मैड्रिड की आसान जीत

    Published: Fri, 08 Dec 2017 12:11 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 12:31 PM (IST)
    By: Editorial Team
    cristiano ronaldo 7 12 17 08 12 2017

    पेरिस। सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिकॉर्ड गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज के मैच में बोरूसिया डार्टमंड को 3-2 से मात दी। वहीं, फिलिप कोटिंहो की शानदार हैट्रिक की मदद से लीवरपूल ने स्पाटर्क मॉस्को को 7-0 से करारी शिकस्त देकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की की। उसके अलावा सेविला, शख्तर दोनेस्तक और पोर्तो की टीम भी अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रही।

    रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग के इस सत्र में नौ गोल दागे हैं। वह एक सत्र में लीग के सभी छह ग्रुप मैचों में इतने गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने, जबकि रोनाल्डो ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना के लियोन मेसी के ग्रुप चरण के मैचों में किए कुल 60 गोलों की भी बराबरी की।

    बोर्जा मयोरा ने मैच के आठवें मिनट में ही इस्को की मदद से गोल दागकर रीयल मैड्रिड का खाता खोला। इसके चार मिनट बाद ही रोनाल्डो ने कोवासिस के पास पर गोल करके मैड्रिड की बढ़त 2-0 कर दी। हालांकि पहले हाफ के खत्म होने से दो मिनट पहले ही पियरे एमेरिक ने गोल करके डार्टमंड की मैच में वापसी कराई।

    पहले हाफ तक मैड्रिड 2-1 से आगे रहा। दूसरे हाफ की शुरुआत में 49वें मिनट में एमेरिक ने अपना दूसरा गोल दागकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। ड्रॉ होते मैच के बीच लुकास ने थियो हर्नादेज के पास पर गोल कर रीयल मैड्रिड को 3-2 से जीत दिलाई।

    वहीं, लीवरपूल की टीम 19वें मिनट तक तीन गोल दाग चुकी थी और पहले हाफ में उसकी 3-0 से अच्छी बढ़त थी। इसके बाद दूसरे हाफ में लीवरपूल के खिलाडिय़ों ने आक्रामक अंदाज में खेल खेला और चार गोल दागकर मैच 7-0 से अपने नाम किया।

    कोटिंहो (04, 15, 50वां मिनट) ने अपने क्लब के लिए पहली बार हैट्रिक लगाई, जबकि सदियो माने (47, 76वां मिनट) ने दो और रॉबर्टो फिर्मिनो (19वां मिनट) व मुहम्मद सलाह (86वां मिनट) ने लीवरपूल की जीत में एक-एक गोल दागा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें