Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    चैंपियंस लीग: मेसी के डबल से बार्सिलोना को मिली शानदार जीत

    Published: Thu, 14 Sep 2017 03:42 PM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 05:02 PM (IST)
    By: Editorial Team
    messi footboll 2017914 165452 14 09 2017

    बार्सिलोना। लियोन मेसी के दो शानदार गोलों के दम पर बार्सिलोना ने गत वर्ष के उपविजेता जुवेंटस को 3-0 से मात देकर नए सत्र का धमाकेदार आगाज किया। इसके साथ ही बार्सिलोना ने पिछले सत्र में क्वार्टर फाइनल में जुवेंटस के हाथों मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। बार्सिलोना के लिए मेसी ने 45वें और 69वें मिनट, जबकि इवान राकिटिक ने 56वें मिनट में गोल किए।

    दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की और एक दूसरे को कोई मौका नहीं दिया। जब लग रहा था कि पहला हाफ गोलरहित रहेगा, तभी मेसी ने जुवेंटस के गोलकीपर ग्यानलुगी बुफोन को छकाते हुए गेंद को जाल में अटका कर बार्सिलोना का खाता खोला दिया। करियर में पहली बार मेसी ने बुफोन को चकमा देकर गोल किया।

    दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा। इसका फायदा उसे 11 मिनट के बाद ही मिल गया जब मेसी के पास पर इवान ने गोल कर बार्सिलोना की बढ़त 2-0 का दी। इसके 13 मिनट बाद मेसी ने एक बार फिर अपने पैरों का जादू दिखाया और अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल कर उसकी बढ़त 3-0 कर दी। इसके बाद जुवेंटस ने गोल अंतर कम करने के कई प्रयास किए, लेकिन नाकाम रही।

    अन्य मैचों में बायर्न म्यूनिख ने एंडलेक्ट को एकतरफा मुकाबले में 3-0 और मैनचेस्टर युनाइटेड ने एफसी बासेल को भी इसी अंतर से पराजित किया। चेल्सी ने पदार्पण कर रहे काराबग को 6-0 से धोया। रोमा ने एटलेटिको मैडिड को गोलरहित बराबरी पर रोक दिया।

    मेसी अब तक चैंपियंस लीग में 27 अलग-अलग क्लबों के खिलाफ गोल कर चुके हैं। उन्होंने करीम बेंजेमा की बराबरी की। इस मामले में राउल (33 पहले), क्रिस्टियानो रोनाल्डो (31) दूसरे और ज्लाटन इब्राहिमोविक (29) ही अब उनसे आगे हैं।

    02 बार जुवेंटस की टीम ग्रुप चरण में चैंपियंस लीग का कोई मुकाबला 0-3 से हारी है। इससे पहले 2009 में बायर्न म्यूनिख ने उसे 4-1 से मात दी थी। बुफोन का चैंपियंस लीग में यह 109 वां मैच था। उन्होंने इस लीग में सर्वाधिक मैच खेलने वाले इटालियन खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो मालदीनी के नाम था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें