Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    स्पेन की नजर नॉकआउट पर, जर्मनी भी जीत की ताक में

    Published: Thu, 12 Oct 2017 08:07 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 08:42 PM (IST)
    By: Editorial Team
    spain-under 17 football img 12 10 2017

    कोच्चि। अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार को यूरोपीय चैंपियन स्पेन का उत्तर कोरिया से अहम मुकाबला है। इस मुकाबले में जीत दर्ज करके स्पेन प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगा।

    स्पेन की टीम ग्रुप-डी में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर है, जिसके खिलाफ उसे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उसने दूसरे मैच में नाइजर को 4-0 से हराकर शानदार वापसी की।

    वहीं, अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रहे उत्तर कोरिया को नाइजर और ब्राजील दोनों के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है। स्पेन की टीम तकनीकी रूप से कहीं बेहतर है और उत्तर कोरिया की टीम के उसे कड़ी टक्कर देने की संभावना नहीं है।

    बार्सिलोना की 'बी' टीम से खेलने वाले अबेल रुइज शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मैच में उन्होंने दो गोल दागे थे। साथ ही फेरान टोरेस और सर्गियो गोमेज भी खुद को साबित बरना चाहेंगे।

    वहीं जर्मनी भी गिनी के खिलाफ वापसी की ताक में है। अपने दूसरे मैच में ईरान से मिली 0-4 की हार को भुलाकर जर्मनी शुक्रवार को गिनी के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा।

    जर्मनी ने ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में कोस्टा रिका को आसानी से 2-1 से हराया था, लेकिन ईरान के खिलाफ उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

    गिनी के खिलाफ मैच में अगर किसी तरह का उलटफेर होता है तो जर्मनी को विश्व कप से शुरुआती चरण से बाहर होना पड़ सकता है। अगर वह जीत दर्ज करता है तो ग्रुप में शीर्ष दो में रहने के चलते उसे आसानी से अंतिम-16 में जगह मिल जाएगी।

    मैच ड्रॉ होने की स्थिति में भी जर्मनी के लिए नॉकआउट की संभावनाएं बाकी रहेंगी। ईरान पहले ही नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें