Naidunia
    Sunday, April 23, 2017
    PreviousNext

    भारतीय महिला मुक्केबाजों ने दिखाया कमाल, नेशंस कप के फाइनल में प्रवेश

    Published: Sat, 14 Jan 2017 08:16 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 11:38 PM (IST)
    By: Editorial Team
    boxing glubs 2017114 202212 14 01 2017

    नई दिल्ली। विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सरजूबाला देवी (48 किग्रा) समेत देश की चार महिला मुक्केबाज सर्बिया के वर्बास में चल रहे छठे नेशंस कप के फाइनल में पहुंच गई हैं। इस टूर्नामेंट में अब देश को छह पदक मिलना तय हो गया है।

    सरजूबाला ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्थानीय मुक्केबाज गयानी पनयान को हराया। फाइनल में पहुंचने वाली अन्य मुक्केबाजों में प्रियंका चौधरी (60 किग्रा) और पूजा (69 किग्रा) शामिल हैं।

    सीमा पूनिया (81 किग्रा से अधिक) बिना कोई मुकाबला लड़े फाइनल में पहुंच गईं क्योंकि उनके भार वर्ग में केवल तीन मुक्केबाज हैं। प्रियंका ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की रिम्मा वोलोसेंको को और पूजा ने कजाकिस्तान की ही वेलेंटिना खलजोवा को हराया।

    एक अन्य सेमीफाइनल में एशियाई खेलों की कांस्य विजेता कविता गोयत (75 किग्रा) का मुकाबला कजाकिस्तान की दारिगा शकिमोवा से होगा।

    क्वार्टर फाइनल में यूनान की आइक कोत्सोजियोगोपोलुउ को हराने वाली नीरजा (51 किग्रा)भी सेमीफाइनल में पहुंची हैं, जहां उनका मुकाबला अब स्वीडन की कैटरीन नोरेन से होगा।

    नए कोच गुरुबक्श सिंह संधू के नेतृत्व में भारतीय महिला मुक्केबाज पहली बार किसी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। संधू इससे पहले दो दशक से भी ज्यादा समय तक पुरुष मुक्केबाजों के कोच रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी