Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    औसत प्रदर्शन के बाद हटाए गए हॉकी इंडिया के चीफ कोच रोलैंट ओल्टमैंस

    Published: Sat, 02 Sep 2017 08:34 PM (IST) | Updated: Sun, 03 Sep 2017 12:13 PM (IST)
    By: Editorial Team
    r oltmans02 02 09 2017

    नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने शनिवार को राष्ट्रीय कोच रोलैंट ओल्टमैंस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम के लगातार औसत प्रदर्शन के बाद पद से हटा दिया। हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन फिलहाल टीम के अंतरिम कोच होंगे। यह फैसला हॉकी इंडिया की हाई परफॉर्मेंस और डेवलपमेंट कमेटी की तीन दिवसीय बैठक में लिया गया जो शनिवार को खत्म हुई।

    महासंघ ने अोल्टमैंस को हटाने के बारे में ज्यादा राज नहीं खोले, लेकिन यह स्पष्ट था कि हॉकी इंडिया के हुक्मरान इस डच कोच से खुश नहीं थे। हॉकी इंडिया के अनुसार मुख्य कोच ओल्टमैंस के इस्तीफे समेत कई अहम फैसले लिए गए। इसमें कहा गया कि ओल्टमैंस ने मुख्य कोच के रूप में टीम की फिटनेस सुधारने पर काफी काम किया, लेकिन टीम का प्रदर्शन आशातीत नहीं रहा। तीन दिन तक चली इस बैठक में 24 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया।

    हॉकी इंडिया की चयन समिति के प्रमुख हरबिंदर सिंह ने कहा कि हम 2016 और 2017 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। हमारा मानना है कि एशिया में जीत सफलता का मानदंड नहीं हो सकती। हमें अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में नतीजे दिखाने होंगे। पिछले दो वर्षों में वैसी सफलता नहीं मिली है। ऐसी सफलता पाने के लिए हमें कड़े फैसले लेने होंगे। कोचिंग का मौजूदा प्रारूप एक सीमा से आगे नतीजे नहीं दिखा पा रहा था। समिति का मानना है कि तुरंत फैसला लेने की जरूरत है और बदलाव हमेशा सहज नहीं होता। हमें 2018 में एशियन गेम्स, विश्व कप और 2020 ओलंपिक खेलों में उम्दा प्रदर्शन के लिए यह करना होगा।

    इस बैठक में हॉकी इंडिया की सीईओ एलिना नॉर्मन के अलावा पूर्व खिलाड़ी हरबिंदर सिंह, बीपी गोविंदा, वासुदेव भास्करन के साथ-साथ मौजूदा खिलाड़ी सरदार सिंह, पीआर श्रीजेश और खुद कोच ओल्टमैंस भी शामिल थे। इसमें सभी सदस्यों से हॉकी के आगे की योजनाओं के बारे में राय ली गई, जिसके बाद यह फैसले हए हैं। इसमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अलावा यूरोपीय दौरे में भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की गई। इसके अलावा 2018 में होने वाले एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और विश्व कप की तैयारियों की पर भी विचार किया गया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें