Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    भारत ने पाक को 7-1 से रौंदा, दर्ज की सबसे बड़ी जीत

    Published: Sun, 18 Jun 2017 09:08 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 12:45 AM (IST)
    By: Editorial Team
    india v pak hockey 18 06 2017

    लंदन। यहां खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से रौंदा। ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान पर पूरे मैच में नजर आई।

    मैच के पहले क्वार्टर के खत्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई। 21वें मिनट में भारतीय फॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने दूसरा गोल कर टीम की बढ़त बड़ी कर दी। 24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ टाइम तक भारत 3-0 की बढ़त के साथ पाक पर हावी दिखा।

    अगले हाफ के 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल बनाया। थर्ड क्वार्टर के खत्म होने तक ये स्कोर बरकरार रहा।

    आखिरी क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और पाकिस्तानी डिफेंस को नेस्तानूबत करते हुए गोलों की संख्या आधे दर्जन तक पहुंचा दी।

    मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले राइट विंग से मिले क्रॉस मो. उमर भुट्टा ने गोल कर स्कोर के अंतर को 6-1 कर दिया। लेकिन अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला ले लिया।

    टूर्नामेंट में भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड (4-1) और कनाडा (3-0) को हराया। जबकि पाकिस्तान को हॉलैंड (0-4) और कनाडा के हाथों (0-6) हार का सामना करना पड़ा। भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत और पाकिस्तान की तीसरी हार है। लीग के आख़िरी मैच में भारत की टक्कर 20 जून को हॉलैंड से होगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें