Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    PreviousNext

    अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को आसानी से हराया

    Published: Mon, 17 Jul 2017 06:32 PM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 09:07 AM (IST)
    By: Editorial Team
    ind arg 17 07 2017

    जोहानसबर्ग। भारतीय महिला हॉकी टीम को हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स के आखिरी ग्रुप मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 3 -0 से हरा दिया। भारत को अब मंगलवार को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड से खेलना है।

    अर्जेंटीना के लिए रोशियो सांचेज (दूसरे मिनट), मारिया ग्रानाटो (14वें मिनट) और नोएल बिरियोनुएवो (25वें मिनट) ने गोल किए। वहीं, भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। अजेर्टीना ने दूसरे ही मिनट में रोशियो के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी। भारतीय गोलकीपर सविता ने शुरुआत से ही कई गोल बचाए। उन्होंने पहला शॉट बचा लिया, लेकिन रोशियो ने दूसरे शॉट पर गोल कर दिया।

    भारतीय टीम बराबरी का गोल करने के करीब पहुंची, जब नमिता टोप्पो के पास पर वंदना कटारिया ने हमला किया, लेकिन विरोधी गोलकीपर ने उसे कामयाब नहीं होने दिया। सविता ने पहले 15 मिनट में चार गोल बचाए। अजेर्टीना ने पहला पेनाल्टी कॉर्नर छठे मिनट में हासिल किया, लेकिन नमिता ने इस पर गोल नहीं होने दिया। मारिया ग्रानाटो ने 14वें मिनट में गोल करके अजेर्टीना को 2-0 से बढत दिलाई। भारत को 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन रानी के शॉट को विरोधी गोलकीपर ने बचा लिया।

    अर्जेंटीना को 25वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला, जिसे नोएल ने गोल में बदला। अर्जेंटीना को 34वें मिनट में लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपू ने उसे बचा लिया। हाफ टाइम के बाद सविता की जगह रजनी ने गोलकीपिंग का जिम्मा संभाला था। आखिरी क्वार्टर में भारतीय डिफेंडरों ने अर्जेंटीना को कोई गोल नहीं करने दिया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी