Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    नीदरलैंड्स से हारा भारत, अंतिम आठ में मुकाबला मलेशिया से

    Published: Tue, 20 Jun 2017 10:07 PM (IST) | Updated: Wed, 21 Jun 2017 11:51 AM (IST)
    By: Editorial Team
    hockey20 20 06 2017

    लंदन। पहले ही क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा चुकी भारतीय टीम मंगलवार को हॉकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स के ग्रुप 'बी' के अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स से पार नहीं पा सकी। मनप्रीत की टीम को डच टीम के हाथों 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत को अब गुरुवार को क्वार्टरफाइनल में मलेशिया का सामना करना होगा।

    यह भारतीय टीम की टूर्नामेंट में पहली हार है। मैच के सभी चारों गोल पहले दो क्वार्टर में हुए। नीदरलैंड्स के लिए थियरे ब्रिंकमैन (दूसरे मिनट), सैंडर बार्ट (12वें मिनट) और मार्को पियरेसर (24वें मिनट) ने गोल किए। भारत की ओर से एकमात्र गोल आकाशदीप सिंह ने खेल के 28वें मिनट में दागा। इस जीत से नीदरलैंड्स अपने ग्रुप में चार जीत से शीर्ष पर है, जबकि भारत तीन मैच जीत दूसरे स्थान पर रहा।

    दुनिया की चौथे नंबर की डच टीम को छठे नंबर की भारतीय टीम के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा था और ऐसा ही हुआ। नीदरलैंड्स शुरू से ही आक्रामक खेल खेला और दूसरे ही मिनट में भारतीय डिफेंस को भेदते हुए थियरे ने शानदार गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद डच टीम एक और गोल करने के करीब थी, लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने जोनास डी गुंस की कोशिश को नाकाम कर दिया। हालांकि 12वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को बार्ट ने जाल में अटका कर नीदरलैंड्स की बढ़त दोगुनी कर दी।

    इसके अगले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वह गोल में तब्दील नहीं कर पाए। दूसरे क्वार्टर में नीदरलैंड्स को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, जिन्हें चिकते ने फिर नाकाम कर दिया। 24वें मिनट में मार्को ने गोल कर नीदरलैंड्स की बढ़त 3-0 कर दी। इसके कुछ देर बाद ही आकाशदीप ने शानदार फील्ड गोल कर स्कोर 1-3 कर भारतीय टीम के लिए कुछ उम्मीद जगाई। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके बनाए पर उन्हें भुना नहीं पाए। खेल के अंतिम दस मिनटों में भारत को दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें