Naidunia
    Thursday, April 27, 2017
    PreviousNext

    ICC टेस्ट रैंकिंग: अश्विन को पछाड़ रविंद्र जडेजा बने नंबर वन गेंदबाज

    Published: Tue, 21 Mar 2017 02:11 PM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 08:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    icc ranking 21 03 2017

    नई दिल्ली। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा अपने हमवतन स्पिन जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ते हुए नंबर एक गेंदबाज बन गए। इसके पहले जडेजा अश्विन के ठीक पीछे नंबर दो पायदान पर मौजूद थे।

    दूसरी ओर बल्लेबाजों की रैंकिंग में रांची टेस्ट में दोहरा शतक ठोंकने वाले चेतेश्वर पुजारा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

    बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में ड्रा हुए तीसरे टैस्ट मैच में 9 विकेट लेकर अश्विन को रैकिंग में पीछे छोड़ा।

    जडेजा ने पहली पारी में 124 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 52 रन देकर चार विकेट लिए। इससे उन्हें सात अंक मिले। इससे पहले वह 892 अंक के साथ अश्विन के साथ संयुक्त शीर्ष पर काबिज थे।

    बाएं हाथ का यह स्पिनर बिशन सिंह बेदी और अश्विन के बाद गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाला केवल तीसरा भारतीय गेंदबाज है।

    श्रीलंका के रंगना हेराथ तीसरे पायदान पर हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं।

    अगर बात चेतेश्वर पुजारा की हो तो उन्हें उनकी 202 रनों की बेजोड़ पारी का इनाम मिला है। इससे वह 4 पायदान चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैकिंग पर पहुंच गए हैं। उनके अब 861 रेटिंग अंक हैं।

    सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की जगह ली जो अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। जो रूट भी पीछे खिसके हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले की तरह चौथे स्थान पर बने हुए है।

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर काबिज हैं। उन्होंने रांची में 178 और 21 रन की पारियां खेलने के बाद अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 941 अंक हासिल की है।

    दोनों टीमें अब चौथे और फाइनल टेस्ट मुकाबले के लिए 25 मार्च से धर्मशाला में भिड़ेंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी