Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    Previous

    गांव में नहीं है बिजली, जानें फिर भी कैसे क्रिकेट के इन दीवानों ने देखा IPL

    Published: Sat, 20 May 2017 07:27 AM (IST) | Updated: Sun, 21 May 2017 10:05 AM (IST)
    By: Editorial Team
    ipl live 20 05 2017

    दक्षिण मशालदंगा (नॉर्थ बंगाल)। क्रिकेट की दीवानगी जो न कराए सो कम। हमने कई बार देखा है कि टीवी पर मैच देखने के लिए लोग क्या-क्या जुगाड़ नहीं लगाते हैं। यह कहानी भी नॉर्थ बंगाल के ऐसे ही क्रिकेट दीवानों की है। इनके गांव में बिजली नहीं है, तो किस तरह इन्होंने दूसरे गांव जाकर, अपने दोस्तों के यहां रात-रात भर गुजारकर और कभी-कभी तो टीवी बेचने वाली दुकानों के बाहर घंटों खड़े होकर आईपीएल मैच देखे।

    टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, बिलाल शेख और उसके दोस्तों के लिए पिछले छह हफ्तों से यही सिलसिला चल रहा है। वे अपने गांव से दो किमी दूर स्थित नजीरहाट गांव जाएंगे, जहां बिजली रहती है और दोस्तों के यहां मैच देखेंगे। बहुत रात हो गई तो वहीं सो जाएंगे और सुबह घर लौटेंगे।

    बिलाल का साथी 18 वर्षीय मैदुल हक कहता है, हम खाना-पीना छोड़ सकते हैं पर क्रिकेट नहीं। हम रात कहीं भी, कैसे भी गुजर लेंगे, पर मैच रोमांचक हो रहा है तो उसे पूरा देखे बगैर घर नहीं लौटेंगे।

    सालभर पहले बने भारत के नागरिक

    खास बात यह है कि ये युवा और इनके गांव के बाकी लोग सालभर पहले ही भारत के नागरिक बने हैं। दरअसल, पिछले साल भारत और बांग्लादेश के बीच बस्तियों को लेकर समझौता हुआ था। इससे बांग्लादेश की कुछ बस्तियां भारत में शामिल हुई और भारत की कुछ बांग्लादेश में। इस तरह यह गांव पिछले साल ही भारत का हिस्सा बना है।

    स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले हम बांग्लादेश का हिस्सा थे, लेकिन सब तरफ से भारत से घिरे थे। तब अपराध बहुत होता था। अब भारत का हिस्सा बनने के बाद सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें