Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड के लिहाज से तो मुंबई बनेगा IPL चैंपियन!

    Published: Sat, 20 May 2017 04:03 PM (IST) | Updated: Sun, 21 May 2017 10:05 AM (IST)
    By: Editorial Team
    rohit sharma 20 05 2017

    किरण वाईकर। मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच रविवार को हैदराबाद में आईपीएल 2017 का खिताबी मुकाबला खेला जाना है। इस समय सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि कौन बनेगा चैंपियन, लेकिन इस मुकाबले में खेलने वाले एक खिलाड़ी के अभी तक के रिकॉर्ड को देखा जाए तो मुंबई इंडियंस का चैंपियन बनना तय दिख रहा है। वैसे क्रिकेट में आंकड़ों और इतिहास का महत्व नहीं रहता है, लेकिन मुंबई के फैंस के लिए यह खबर मनोबल बढ़ाने वाली तो है ही।

    हम यहां बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की। रोहित का यह चौथा आईपीएल फाइनल होगा। उन्होंने अभी तक तीन आईपीएल फाइनल में हिस्सा लिया और तीनों बार उनकी टीम विजयी हुई है। वैसे तो इस सत्र में पुणे ने तीन बार मुंबई को पराजित किया है, लेकिन रोहित के इस रिकॉर्ड के लिहाज से तो मुंबई फाइनल में लाभ की स्थिति में नजर आ रही है। रोहित 2009 में डेक्कन चार्जर्स की टीम की तरफ से फाइनल में पहुंचे थे जबकि 2013 और 2015 में उनके नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल खिताब हासिल किया था।

    2009 आईपीएल फाइनल: एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई वाली डेक्कन चार्जर्स ने फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को 6 रनों से हराकर खिताब जीता। रोहित ने इस मैच में 24 रनों का योगदान दिया था।

    2013 आईपीएल फाइनल: रोहित के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 23 रनों से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था। कप्तान रोहित इस मैच में मात्र 2 रन बना पाए थे, लेकिन उनकी टीम ने खिताबी सफलता हासिल की थी।

    2015 आईपीएल फाइनल: मुंबई ने फाइनल में एक बार फिर चेन्नई को 41 रनों से शिकस्त दी और आईपीएल खिताब दो बार जीतने वाली टीमों के समूह में शामिल हुई। र‍ोहित ने इस मैच में कप्तानी पारी खेली और 50 रन बनाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें