Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    मैच हारने के बाद सचिन को पता चला कितनी जरूरी है खुराक

    Published: Sat, 15 Jul 2017 04:24 PM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 01:34 PM (IST)
    By: Editorial Team
    sachin tendulkar 15 07 2017

    मुंबई। पोषण यानी अच्छी खुराक, हर खिलाड़ी के लिए बहुत जरूरी है। लेकिन क्या आप जातने हैं कि जब सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब वे इस बात का महत्व नहीं जानते थे। यह खुलासा खुद सचिन ने किया था।

    बकौल सचिन, शुरुआती दिनों में जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब न्यूट्रिशन के बारे में कुछ भी पता नहीं था। एक दिन जब न्यूट्रिशन की कमी के कारण मैच हारा तो इसकी कीमत जानी और फिर अपनी खुराक पर ध्यान देना शुरू किया।

    इस महान क्रिकेटर ने एक इंटरव्यू में बताया, क्रिकेट मेरा पहला प्यार था। मैं भागते-दौड़ते हुए मैदान पर पहुंचता था। मुझे पता नहीं था कि एक सम्पूर्ण और पोषक खुराक क्या होती है। क्योंकि तब मुझे इस बारे में किसी ने बताया नहीं था।

    सचिन ने आगे बताया, इसका मुझे सबसे बड़ा सबक तब मिला जब मैं एक मैच के दौरान लंच के समय बल्लेबाजी कर रहा था और न्यूट्रिशन की कमी के कारण आउट हो गया। हम वो मैच हार गए। तभी मैंने सोच लिया था कि दोबारा ऐसा नहीं होने दूंगा।

    मालूम हो, पेप्सीको के नए विज्ञापन में सचिन बच्चों और युवाओं से अपने पोषण पर ध्यान देने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

    10 साल से पेप्सिको की पसंद हैं सचिन

    मालूम हो, एक दशक बाद भी पेप्सिको कंपनी के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर पहली पसंद बने हुए हैं। दोनों ने एक नई पारी की शुरूआत करने जा रहे हैं। पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनी पेप्सीको ने बीते दिनों कहा है कि वह ओट्स से लेकर पैक्ज्ड दूध बनाकर डेयरी मार्केट में विस्तार कर रही है।

    पेप्सिको इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट (न्यूट्रीशियन) दीपिका वैरिएर के मुताबिक, फाइबर के भरे ओट्स को क्वेकर ब्रांड के तहत बेचा जाएगा। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर न सिर्फ क्वेकर ओट्स प्लस मिल्क के नए उत्पाद का प्रचार कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने इसे को-क्रिएट करने में भी अहम भूमिका निभाई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें