Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    देबोराह और अलीना ने बनाई साइकिलिंग विश्व कप में जगह

    Published: Thu, 12 Oct 2017 07:28 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 07:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    track asia cup news india delhi 12 10 17 12 10 2017

    नई दिल्ली। भारत की साइकिलिस्ट देबोराह हेरोल्ड और अलीना रेजी ने दस से 12 नवंबर तक इंग्लैंड के मैनचेस्टर में होने वाले यूसीआइ ट्रैक साइकिलिंग विश्व कप के लिए अपनी जगह बनाई। भारतीय जोड़ी ने यहां चल रहे ट्रैक एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप के लिए पर्याप्त अंक हासिल किए।

    देबोराह और अलीना विश्व कप में टीम स्पर्धा सहित केरिन और व्यक्तिगत स्प्रिंट स्पर्धा में हिस्सा लेंगी। देबोराह ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मुझे विश्व कप का टिकट मिला, लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है और मैं आने वाले दिनों में अपने खेल में सुधर करूंगी। मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं और मेरा एकमात्र उद्देश्य देश के लिए पदक लाना है।'

    भारत शीर्ष पर पहुंचा

    भारत ट्रैक एशिया कप में सात स्वर्ण, नौ रजत और पांच कांस्य पदक जीतकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचा। भारतीय टीम ने गुरुवार को टूर्नामेंट के आखिरी दिन अपना अभियान दो रजत और दो कांस्य पदक जीतकर समाप्त किया।

    भारत के जूनियर साइकिलिस्ट मयूर पंवार और जेके अश्विन ने स्प्रिंट स्पर्धा में क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता। महिला एलीट स्प्रिंट स्पर्धा में कांस्य पदक पी नयना राजेश ने 11.940 सेकेंड के साथ जीता। रणजीत सिंह ने पुरुष केरिन स्पर्धा में भारत की पदक तालिका में रजत पदक जोड़ा।

    हालांकि, देबोराह के लिए दिन निराशाजनक भी रहा, क्योंकि वह अपनी पसंदीदा केरिन स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहीं, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में दो रजत पदक जीते। इस स्पर्धा में भारत की बी टीम सेंका का प्रतिनिधत्व करने वाले पी नयना राजेश ने कांस्य पदक जीता।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें