Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    पीवी सिंधु और कश्यप कोरिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में

    Published: Wed, 13 Sep 2017 08:28 PM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 12:30 AM (IST)
    By: Editorial Team
    p kashyap13 2017913 233049 13 09 2017

    सियोल। भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करके दूसरे दौर में जगह बना ली है।

    विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने बुधवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 17वीं वरीयता प्राप्त चेउंग नगान यी को मात दी। दुनिया की चौथी नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने हांगकांग की चेउंग को सीधे गेमों में 21-13, 21-8 से मात दी। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल से होगा।

    वहीं, पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कश्यप ने चीनी ताईपे के सु जेन हाओ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से हराया। उनका सामना अब अगले दौर में शीर्ष वरीय प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगा।

    इससे पहले भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप ने कोरिया ओपन के पुरुष एकल वर्ग की क्वालीफांग राउंड की बाधा पार कर ली थी। उन्होंने क्वालीफिकेशन राउंड में खेले गए दो मैचों में जीत हासिल करते हुए मुख्य दौर में प्रवेश किया।

    कश्यप के अलावा मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी ने भी दोनों राउंड में जीत हासिल करते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई थी। वहीं, प्रणव जेरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें