Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    PreviousNext

    कनाडा की टीम चेक गणराज्य से ज्यादा मजबूत : भूपति

    Published: Tue, 12 Sep 2017 06:55 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 11:55 AM (IST)
    By: Editorial Team
    bhupathi1209 2017912 204114 12 09 2017

    नई दिल्ली। भारतीय डेविस कप कप्तान महेश भूपति का मानना है कि डेनिस शापोवालोव जैसे उदीयमान खिलाड़ियों से सजी कनाडा की टीम चेक गणराज्य की टीम से भी अधिक मजबूत है जिससे भारत 2015 में प्लेऑफ चरण में हार गया था।

    भारतीय टीम ने एडमंटन पहुंचने से पहले न्यूयार्क में एक सप्ताह के शिविर में हिस्सा लिया। वह एलीट विश्व ग्रुप में जगह बनाने के लिए चौथी बार प्रयास करेगी। एशिया ओसियाना क्षेत्र में दबदबा बनाने के बाद भारतीय टीम विश्व ग्रुप प्लेऑफ में 2014 में सर्बिया, 2015 में चेक गणराज्य और 2016 में राफेल नडाल की अगुआई वाले स्पेन से हार गया था।

    कनाडा ने शुक्रवार से शुरू होने वाले मुकाबले के लिए यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले विश्व के 51वें नंबर के खिलाड़ी शापोवालोव, वासेक पोसपिसिली (82) के अलावा डबल्स के खिलाड़ी डेनियल नेस्टर और ब्रायन इस्नर को टीम में रखा है। भूपति ने कहा, 'कनाडा की टीम बहुत अच्छी है, लेकिन निश्चित तौर पर हम इसलिए यहां हैं, क्योंकि हमने उनके खिलाफ खेलने का हक हासिल किया। कनाडा की टीम भारत का दौरा करने वाली चेक गणराज्य की टीम से अधिक दमदार है।'

    शापोवालोव ने पिछले कुछ सप्ताहों में अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी है। वे क्वालीफायर के रूप में यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचे। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने मांट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और इस बीच नडाल को भी हराया था।

    43 वर्षीय भूपति ने कहा, 'जीत आपका आत्मविश्वास बढ़ाती है। युकी और राम दोनों अच्छी लय में है। उन्होंने कई मैच खेले हैं। रोहन बोपन्ना इस टीम के लीडर है। साकेत हर सप्ताह अच्छे होते जा रहे है। उन्होंने चोट के बाद वापसी की है। खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे सही दिशा में हैं। जब जापान और थाईलैंड शीर्ष-10 में शामिल होने वाले खिलाड़ी दे सकता है तो मुझे यकीन है कि भारत भी ऐसा कर सकता है।'

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें