Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    इतिहास पुरुष लिएंडर पेस बुधवार को टीम के साथ जुड़ेंगे

    Published: Tue, 15 Sep 2015 06:24 PM (IST) | Updated: Tue, 15 Sep 2015 06:25 PM (IST)
    By: Editorial Team
    leander paes 15 09 2015

    नई दिल्ली। पिछले सप्ताह मार्टिना हिंगिस के साथ यूएस ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस चेक गणराज्य के खिलाफ होने वाले डेविस कप टेनिस के विश्व समूह प्लेऑफ मुकाबले के लिए बुधवार को यहां पहुंचेंगे।

    यह मुकाबला 18 से 20 सितंबर तक होगा। शेष भारतीय दल नई दिल्ली में पहले ही तैयारी में जुट गया है। टीम के अन्य खिलाड़ियों में यूकी भांबरी, सोमदेव देववर्मन और रोहन बोपन्ना यहां पहुंच चुके हैं।

    यही भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो वह 2016 में विश्व समूह में खेलेगी। भारतीय टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान आनंद अमृतराज ने कहा- लिएंडर बुधवार को यहां पहुंचेंगे। रविवार को न्यूयॉर्क में उनका अभियान खत्म हो गया है, इसके बाद कुछ जरूरी चीजें होती हैं, जो आपको करना होती है। वे जल्द से जल्द यहां पहुंच जाएंगे।

    उन्होंने कहा- हम भी उनका इंतजार कर रहे हैं। चूंकि एकल मुकाबले बहुत अहम होंगे, ऐसे में अन्य खिलाड़ी सेंटर कोर्ट पर ज्यादा से ज्यादा अभ्यास कर रहे हैं। वे कोर्ट पर ज्यादा समय बिता रहे हैं। 63 वर्षीय अमृतराज ने कहा कि जैसे ही पेस यहां पहुंचेंगे वे मुकाबले की तैयारी में लग जाएंगे।

    सेंटर कोर्ट अन्य कोर्ट से थोड़ा अलग है। वे यहां 3-4 घंटे भी अभ्यास करें तो इसके अभ्यस्त हो जाएंगे। पेस न्यूजीलैंड के खिलाफ एशिया ओसिनिया समूह एक के दूसरे दौर के मुकाबले में नहीं खेल सके थे। लेकिन अब वे टीम में वापसी कर रहे हैं।

    अमृतराज ने कहा कि पेस की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। पेस-बोपन्ना युगल में एक मजबूत जोड़ी है, जो विपक्षी टीम के लिए चुनौती होगी। विश्व की नंबर एक टीम चेक गणराज्य ने भारत के खिलाफ अभी तक तीनों मुकाबले जीते हैं।

    दोनों देशों के बीच पिछला मुकाबला 1997 में हुआ था। चेक गणराज्य ने 2012 और 2013 में खिताब जीता था और इससे पहले चेकोस्लोवाकिया के तौर पर वह 1980 में खिताब जीत चुका है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें