Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    महेश भूपति को बनाया गया भारत का डेविस कप कप्तान

    Published: Thu, 22 Dec 2016 04:31 PM (IST) | Updated: Thu, 22 Dec 2016 07:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    mahesh bhupti davis cup 20161222 165759 22 12 2016

    नई दिल्ली। भारत के महान टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति को डेविस कप टीम का नया गैर खिलाड़ी कप्तान बनाया गया है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के बाद प्रभार लेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला गैर खिलाड़ी कप्तान के तौर पर आनंद अमृतराज का आखिरी होगा।

    अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के महासचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा- "हर किसी को कप्तान बनने का मौका मिलना चाहिए। कोई पद किसी एक व्यक्ति के साथ हमेशा नहीं रहता। मैंने महेश से बात की और पूछा कि क्या वह उपलब्ध हैं। उन्होंने हां कहा। हम आनंद को विदाई मुकाबला देना चाहते थे।"

    यह पूछने पर कि क्या अमृतराज इस फैसले से खुश हैं, चटर्जी ने कहा- "कोई जाना नहीं चाहता, लेकिन हर किसी को कप्तान बनने का मौका मिलना चाहिए।

    यह पूछने पर कि क्या खिलाड़ियों से इस बारे मे पूछा गया था, उन्होंने कहा- "यह उन्हें तय नहीं करना है। हम खिलाड़ियों से सलाह में शामिल

    वही अमेरिकी ओपन के पूर्व फाइनलिस्ट और दो बार के ओलिंपियन रोहन बोपन्नाा को पुणे में तीन से पांच फरवरी तक होने वाले एशिया ओशियाना जोन ग्रुप एक के न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय डेविस कप टीम से बाहर कर दिया गया है।

    यह फैसला एआईटीए की चयन समिति ने लिया। समिति की बैठक में एसपी मिश्रा, रोहित राजपाल, नंदन बल, जीशान अली और संघ के महासचिव हिरण्यमय चटर्जी शामिल थे। फैसले के मुताबिक, स्पेन के खिलाफ रफाएल नडाल और मार्क लोपेज के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने वाले लिएंडर पेस और साकेत मेनेनी टीम में बने रहेंगे।

    गौरतलब है कि विश्व रैंकिग में बोपन्ना 28वें और पेस 59वें नंबर पर हैं, जबकि मेनेनी एटीपी युगल की रैंकिंग सूची में 210वें नंबर पर हैं।

    राष्ट्रीय चयनकर्ता मिश्रा ने कहा- "रोहन को लेने से एकल के लिए तीसरे खिलाड़ी की जगह बंद हो जाती, जिसे हम टीम में रखना चाहते हैं। लिएंडर और साकेत ने स्पेन के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन किया था, जबकि लिएंडर और रोहन की जोड़ी बेहतर नहीं खेल पाई थी। चेक के खिलाफ मैच इसका उदाहरण है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें