Naidunia
    Sunday, November 19, 2017
    PreviousNext

    चेक गणराज्‍य के खिलाफ पेस की डेविस कप टीम में वापसी

    Published: Thu, 13 Aug 2015 11:32 PM (IST) | Updated: Thu, 13 Aug 2015 11:33 PM (IST)
    By: Editorial Team
    leander 13 08 2015

    नई दिल्ली। पिछले 25 सालों से भारतीय डेविस कप टीम की जान रहे भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने गुरुवार को विश्व ग्र्रुप प्ले ऑफ मुकाबले के लिए चुनी गई भारतीय टीम में वापसी की। भारत को विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में शीर्ष वरीय चेक गणराज्य के खिलाफ घरेलू कोर्ट पर 18 से 20 सितंबर के बीच भिड़ना है।

    न्यूजीलैंड के खिलाफ एशिया-ओसनिया ग्रुप में खेले पिछले मुकाबले में 42 वर्षीय पेस टीम में शामिल नहीं थे। पिछले मुकाबले में शामिल रहे साकेत मायनेनी को उनके लिए जगह खाली करनी पड़ी है, हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ डबल्स मुकाबला खेलने वाले मायनेनी को रामकुमार रामनाथन के साथ रिजर्व खिलाड़ी की सूची में रखा गया है। अन्य सभी खिलाड़ियों सोमदेव देववर्मन, युकी भांबरी और रोहन बोपन्ना को टीम में बरकरार रखा गया है।

    चयन समिति के अध्यक्ष एसपी मिश्रा ने कहा, "सोमदेव और युकी सिंगल्स मुकाबले खेलेंगे, जबकि पेस और बोपन्ना डबल्स मैच खेलेंगे।" डबल्स में 33वीं रैंकिंग प्राप्त पेस को पहली बार 1990 में डेविस कप प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिला था।

    डेविस कप में वह अभी तक 51 मुकाबलों में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 89 मैच जीते हैं, जबकि महज 32 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें