Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    विराट की निगाहें अब गावस्कर और कपिल के इस खास रिकॉर्ड पर

    Published: Fri, 02 Dec 2016 12:00 PM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 12:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    top-indian-captains 02 12 2016

    नई दिल्ली। विराट कोहली इस समय जबर्दस्त फॉर्म में है और व्यक्तिगत प्रदर्शन के साथ ही भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उनकी निगाहें महान सुनील गावस्कर और कपिल देव के खास रिकॉर्ड पर टिक गई है।

    कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने‍ पिछले दिनों मोहाली टेस्ट में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया पिछले 16 मैचों से अपराजेय बनी हुई है। कोहली की निगाहें अब भारत के लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में अपराजेय कप्तान बने रहने के रिकॉर्ड पर टिक गई है।

    अभी यह रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम पर दर्ज है, जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया लगातार 18 टेस्ट मैचों में अपराजेय रह चुकी है। वैसे इस मामले में अभी गावस्कर और कोहली के बीच कपिलदेव भी है जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया लगातार 17 मैचों में अपराजेय थी। कपिल के नेतृत्व में टीम ने यह कारनामा 1985 से 1987 के बीच अंजाम दिया था।

    टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ अभी दो टेस्ट और खेलने है और इस दौरान विराट के गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी करने की पूरी संभावना है। टीम इंडिया को इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट खेलना है और उस मैच के दौरान विराट के पास लिटिल मास्टर गावस्कर को पीछे छोड़कर इस अनोखे रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका रहेगा।


    कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया को पिछले वर्ष अगस्त में गॉल टेस्ट में हार मिली थी। इसके बाद से टीम इंडिया लगातार 16 मैचों से अपराजेय है। टीम इंडिया का यह क्रम 20 अगस्त 2015 से कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में हुए टेस्ट से शुरु हुआ था जो अनवरत जारी है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी