Naidunia
    Tuesday, October 17, 2017
    PreviousNext

    ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट कोहली इस बॉलीवुड एक्टर से पीछे

    Published: Fri, 17 Feb 2017 09:55 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 03:50 PM (IST)
    By: Editorial Team
    virat kohli 17 02 2017

    नई दिल्ली। भारत के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 टीमों का कप्तान बनाए जाने के बाद से विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 20-25 फीसद बढ़ गई है। स्पोर्ट्स मार्केटिंग अधिकारियों का कहना है कि यदि उनका पर्पल पैच जारी रहता है, तो इसके और अधिक बढ़ाने की संभावना है।

    कोहली की ब्रांड वैल्यू 9.2 करोड़ डॉलर रहने का अनुमान किया गया था। इससे आगे सिर्फ शाहरुख खान हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू 13.1 करोड़ डॉलर है। वैश्विक मूल्यांकन और कॉर्पोरेट वित्त सलाहकार फर्म डफ एंड फेल्पस के द्वारा प्रकाशित अक्टूबर 2016 की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई थी। तब से अब तक इसमें और वृद्धि हुई है।

    कोहली ने पिछले छह महीनों में लगातार चार सीरीज में दोहरे शतक बनाए हैं। साल 2016-17 में उन्होंने चार मैचों में घरेलू टेस्ट सीजन में किसी भारतीय खिलाड़ी की तुलना में सर्वाधिक रन (1206) बनाए हैं।

    यदि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से आगे निकल सकते हैं। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव शीर्ष पर हैं। इस रैंकिंग में कोहली 895 अंक पर है, जबकि स्मिथ 933 अंक पर है। सचिन तेंदुलकर सर्वोच्च 898 अंक पर पहुंच चुके थे। एक मात्र भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 900 अंक को पार कर (916) अंक हासिल किया था।

    वर्तमान में विराट कोहली 20 से अधिक ब्रांड का प्रचार करते हैं। हाल ही में उन्हें स्मार्टफोन निर्माता जियोनी और अमेरिकन टूरिस्टर सहित कई अन्य कंपनियों के विज्ञापन मिले हैं। उन्हें जनवरी में राजग सरकार ने स्किल इंडिया मिशन में गुडविल एंबेस्डर नियुक्त किया गया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें