Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    दिल्ली के हाईप्रोफाइल सेक्ट रैकेट के आरोपी कर्नल अहलावत को मिली जमानत

    Published: Fri, 02 Dec 2016 03:20 PM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 03:57 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ahlawat 2016122 155737 02 12 2016

    नई दिल्ली। सफदरजंग एंक्लेव में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट मामले में साकेत कोर्ट ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी सेवानिवृत्त कर्नल अजय अहलावत को जमानत दे दी है। सेक्स रैकेट का पूरा मामला सामने आने के बाद दक्षिण जिला पुलिस ने सेवानिवृत्त कर्नल अजय अहलावत को मुख्य आरोपी बनाया था। वहीं, एक अन्य आरोपी पीएन सान्याल को पुलिस ने सह आरोपी बनाया है।

    जांच में यह बात सामने आई है कि सान्याल व कर्नल अहलावत बड़े स्तर के लाइजनर हैं। अपना काम करवाने के लिए जहां पैसे देने की जरूरत होती थी वहां पैसे देते थे और जहां लड़कियां भेजने की जरूरत होती थी, वहां लड़कियों को भेजते थे।

    सान्याल की कोठी से आयकर विभाग को रूसी युवती के अलावा चार और युवतियों के पासपोर्ट मिले थे, जिनमें दो पासपोर्ट सान्याल की रिश्तेदार, एक उजबेकिस्तान व एक बांग्लादेश के थे। उजबेकिस्तान और बांग्लादेश की इन युवतियों से भी पुलिस पूछताछ करने की कोशिश करेगी।

    अहलावत के खिलाफ पुलिस को कई सुबूत मिले हैं। वह देशी-विदेशी युवतियों को क्लाइंट के पास भेजता था। क्लाइंट के लिए होटलों का इंतजाम करता था। युवतियों को होटल ले जाने व वापस घर आने के लिए वाहनों का इंतजाम करता था।

    बयान से पलटी थी रूसी युवती

    रूसी युवती पिछले साल टूरिस्ट वीजा पर दिल्ली आई थी। यहां किसी के माध्यम से कर्नल अहलावत व सान्याल ने उसे अपने जाल में फंसा लिया था। इसके बाद वह सान्याल के साथ उसकी कोठी में रहने लगी। गत दिनों आयकर विभाग ने जब सान्याल की कोठी पर छापा मारा तो वहां रूसी युवती मिली थी। सूत्रों की मानें तो उस दौरान युवती ने आयकर विभाग से केवल इतना कहा था कि वह सान्याल के साथ नहीं रहना चाहती है। इसके बाद आयकर विभाग ने पुलिस की मदद से उसे वहां से मुक्त करा दिया था।

    फिर युवती ने कोर्ट में अर्जी दायर कर शिकायत की थी कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने बाल पकड़ कर उसकी पिटाई की थी और प्रताड़ित भी किया था। घटना के बाद पुलिस ने युवती का बयान दर्ज कर लिया था। सूत्रों की मानें तो युवती अब बयान से पलट गई थी। उसने बयान में कहा है कि वह सान्याल के साथ उसकी कोठी में मर्जी से रह रही थी। ऐसे में युवती का बयान अब पुलिस के लिए उलटा न पड़ जाए, इसलिए पुलिस कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान कराना नहीं चाह रही है।

    सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने जब छापा मारा तो सान्‍याल के घर से कुछ कागजात बरामद हुए थे और इस दौरान वहां एक रूसी लड़की पकड़ी गई। जांच आगे बढ़ी तो इस सेक्‍स रैकेट का पर्दाफाश हुआ था।

    दिल्ली पुलिस सेक्स रैकेट में शामिल कई लोगों को गिफ्तार किया था, जिनमें कई विदेशी लड़कियां थी। ज्यादातर रूसी लड़कियां थी। सूत्रों के मुताबिक, रैकेट सेक्स पोर्टल के जरिये बुकिंग करता था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी