Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    इस साल लॉन्‍च नहीं हो पाएगा ऐपल आइफोन 8

    Published: Thu, 04 May 2017 02:26 PM (IST) | Updated: Thu, 04 May 2017 02:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    iphone-8-launching 04 05 2017

    मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। जो लोग इस इंतजार में हैं कि इस साल आइफोन 8 खरीदेंगे, उनके लिए निराश करने वाली खबर है। आइफोन 8 की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। ड्यूश बैंक की विश्लेषण रिपोर्ट में बताया गया है कि आइफोन 8 को 2017 में लॉन्च नहीं किया जाएगा।

    रिपोर्ट के मुताबिक, प्रमुख हार्डवेयर कंपोनेन्‍ट्स की कमी और तकनीकी दिक्कतों के चलते इस फोन की लॉन्चिंग में देरी हो रही है। हालांकि, इस रिपोर्ट में भी फोन को कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

    पैकेजिंग मैटेरियल के ऑर्डर में कमी

    ऐसी खबर है कि पैकेजिंग मैटेरियल के ऑर्डर में कमी के चलते आइफोन 8 को इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा। वहीं, इससे पहले फॉर्च्यून ने तकनीकी विश्लेषक मिंग चीन कुओ ने कहा था कि इस फोन में ऐपल जो संशोधित ए11 प्रोसेसर चिप दे रही है, उसे 10 नैनोमीटर के नए माप के अनुरूप बनाया जा रहा है, जिससे इस फोन के निर्माण की तकनीकी जटिलता बढ़ गई है।

    अक्टूबर-नवंबर तक लॉन्च करने की कही गई थी बात

    इससे पहले आई भी फोन की लॉन्चिंग में देरी को लेकर कुछ रिपोर्ट्स आई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए आइफोन के डिस्प्ले में कर्व्ड OLED पैनल की लेमिनेशन प्रक्रिया में तकनीकी दिक्कत और 3D सेंसिंग सिस्टम आने के चलते फोन नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है।

    फॉर्च्यून मैग्जीन ने एक रिपोर्ट में कहा है कि ऐपल अपने इस नए आइफोन को सितंबर में पेश करने वाली थी, लेकिन अब खबर है है कि इस नए फोन को नवंबर तक बाजार में उतारा जा सकता है।

    यह देरी आइफोन 8 में दिए जा रहे नए OLED स्क्रीन की तकनीकी जटिलता के कारण हो रही है, क्योंकि इसकी वजह से कंपनी को फोन के सेंसर और कैमरा में भी बदलाव करना पड़ रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें