Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    Previous

    पेटीएम पेमेंट बैंक लॉन्च करेगा रुपे डेबिट कार्ड, मिलेगा 2 लाख का इन्श्योरेंस कवर

    Published: Tue, 12 Sep 2017 06:32 PM (IST) | Updated: Wed, 13 Sep 2017 07:20 PM (IST)
    By: Editorial Team
    paytm bank card 2017912 20016 12 09 2017

    नई दिल्ली। भारतीय इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम और ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम का पेमेंट बैंक जल्द ही अपना रुपे डेबिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार्ड के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCI) के साथ साझेदारी की है। आपको बता दें कि यह कार्ड सिर्फ उन्हीं यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा जिनकी केवाईसी पूरी होगी।

    जानें कैसा होगा डिजिटल रुपे डेबिट कार्ड:

    पेटीएम की मानें तो यह पूरी तरह से डिजिटल होगा। इसके जरिए यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे। लेकिन आपको बता दें कि इस कार्ड को स्वाइप नहीं किया जा सकेगा। पेटीएम पेमेंट बैंक की एमडी और सीईओ रेणु सत्ती ने कहा है कि इस डेबिट कार्ड के साथ दो लाख रुपये का बीमा कवर होगा। इसका मतलब अगर यूजर की मृत्यु हो जाती है या वो विकलांग हो जाता है तो उसके नॉमिनी को दो लाख रुपये बीमा के तौर पर दिए जाएंगे।

    खबरों की मानें तो रुपे डेबिट कार्ड पर पेटीएम वॉलट जैसे ही फायदे मिलेंगे। पीपीबी डिजिटल डेबिट कार्ड के जरिये उन सभी जगह ऑनलाइन पेमेंट की जा सकेगी जहां डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार किया जाता है।

    अगर आपने अभी तक पेटीएम पेमेंट बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन नहीं किया है तो नीचे दिए प्रोसेस को फॉलो कर ओपन कर सकते हैं।

    आपको क्या करना होगा:

    पेटीएम बीटा वर्जन 6.0 एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के बाद, आप अपने क्रिडेंशियल के साथ लॉग इन करें और फिर प्रोफाइल सेक्शन पर जाएं। प्रोफाइल सेक्शन में आपको साफतौर पर माय सेविंग अकाउंट मैन्यू अकाउंट दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और स्टैप फॉलो करें। सभी स्टैप को फॉलो करने के बाद आपका पेटीएम पेमेंट बैंक सेविंग अकाउंट बन जाएगा। इसके बाद आपको वर्चुअल पेटीएम पेमेंट बैंक रूपे कार्ड सौंप दिया जाएगा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें