Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    Samusng ने भारत में लांच किया Galaxy S8, कीमत 57,900 रुपये

    Published: Wed, 19 Apr 2017 04:28 PM (IST) | Updated: Wed, 19 Apr 2017 09:53 PM (IST)
    By: Editorial Team
    samsung galaxy s8 galaxy s8 plus 19 04 2017

    मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। सैमसंग ने बुधवार को भारत में अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 लांच कर दिया। सैमसंग ने एस8 और एस8 प्लस नाम से इसके दो वर्जन उतारे हैं। एस8 की कीमत 57,900 रुपये रखी गई है।

    गैलेक्सी एस8 प्लस का मूल्य 64,900 रुपये होगी। दोनों चुनिंदा रिटेल स्टोरों के साथ ही ऑनलाइन सैमसंग शॉप व फ्लिपकार्ट पर पांच मई से उपलब्ध होंगे। दोनों हैंडसेट के लिए बुकिंग बुधवार से ही शुरू हो गई। गैलेक्सी एस7 की विफलता के बाद कंपनी ने इससे बहुत उम्मीदें लगा रखी हैं।

    सैमसंग इंडिया (मोबाइल बिजनेस) के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट असीम वारसी ने कहा कि इन दोनों डिवाइस का ग्राहकों को बेहद बेसब्री से इंतजार था। दुनियाभर में इनको लेकर ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। अपनी बेमिसाल डिजाइन, टेक्नोलॉजी और सेवाओं से ये तहलका मचा देंगे।

    सैमसंग डीएक्स के साथ मिलाकर यूजर अपने स्मार्टफोन से फुल डेस्कटॉप जैसा अनुभव हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस खरीदने वाले ग्राहकों को रिलायंस जियो की तरफ से डबल डाटा ऑफर भी हासिल होगा। यानी उन्हें 309 रुपये के मासिक रिचार्ज पर आठ महीने में 448 जीबी 4जी डाटा मिलेगा।

    सैमसंग के लिए एस8 के लिए ग्राहकों का समर्थन बेहद अहम होगा, जो बीते साल एस7 में आग लगने की घटनाओं के बाद से काफी कम हो गया है। गैलेक्सी एस7 भारत में उपलब्ध नहीं हुआ था, मगर अमिताभ बच्चन समेत कई हस्तियों ने विदेश से ही इसे मंगा लिया था। बैटरी में चार्जिंग के दौरान आग लगने के चलते दुनियाभर से इसे वापस लेना पड़ा था। कोरियाई कंपनी को इससे अरबों डॉलर की चपत लगी थी।

    सैमसंग 2016 में 21.2 फीसद बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रही। रिसर्च फर्म आइडीसी के मुताबिक इस दौरान भारतीय स्मार्टफोन बाजार में भी इस कंपनी की हिस्सेदारी 24.8 फीसद थी।

    कंपनी ने कहा है कि गैलेक्सी एस8 के लिए पहले से मिलने वाले ऑर्डर एस7 के मुकाबले काफी ज्यादा हैं। अकेले दक्षिण कोरिया में कंपनी को ऐसे 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं। यह संकेत है कि उस घटना के बाद भी कंपनी को लेकर उपभोक्ताओं का नजरिया सकारात्मक बना हुआ है, जिसे उत्पाद सुरक्षा के मामले में विश्व की सबसे बड़ी विफलता बताया गया।

    ये हैं खूबियां

    स्क्रीन : एस8 में 5.8 इंच, एस8 प्लस में 6.2 इंच

    कैमरा : 8 मेगापिक्सल (फ्रंट), 12 मेगापिक्सल (रियर)

    मेमोरी : 64 जीबी इंटरनल, रैम : 4 जीबी

    बैटरी : एस8 में 3000 एमएएच और एस8 प्लस में 3500 एमएएच

    प्रोसेसर : 1.9 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर

    अन्य फीचर्स : बिक्सबी, स्क्रीन में ही होम बटन, फास्ट चार्जिंग, आइरिस व फिंगरप्रिंट स्कैनर, 4जी एलटीई, वाईफाई, एनएफसी, वाटर और डस्ट प्रूफ।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें