Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    Previous

    ये ट्रिक्स अपनाकर पाएं स्मार्टफोन के ओवरहीट की समस्या से छुटकारा

    Published: Wed, 23 Nov 2016 12:34 PM (IST) | Updated: Thu, 24 Nov 2016 12:46 PM (IST)
    By: Editorial Team
    smartphone-overheating-tips 20161124 124530 23 11 2016

    नई दिल्ली। स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है जिसके चलते फोन में लगभग हर किसी को ओवरहीटिंग की परेशानी आती ही होगी। यह परेशानी सबसे ज्यादा फोन चार्जिंग, गेम, 4k रिकॉर्डिंग या हैवी एप्स इस्तेमाल करते समय आती है। जबकि कई बार फोन का हार्डवेयर भी ओवरहीटिंग की वजह हो सकता है। इसी के चलते हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके फोन को ओवरहीटिंग की परेशानी से दूर रख सकते हैं। आपको बता दें कि इससे फोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ जाती है।

    1- फोन को हर समय कवर के साथ रखने से भी ये परेशानी आती है। खासतौर से अगर फोन चार्जिंग पर है तो फोन का कवर हटाकर ही फोन चार्ज करें।

    2- जब भी फोन चार्ज करें तो फोन को किसी सख्त सतह पर रखें। आपको बता दें कि चार्जिंग के दौरान हीट फोन के अंदर जाती है जिससे फोन ओवरहीट हो जाता है।

    3- कई लोग अपने फोन को रातभर चार्जिंग पर लगाकर छोड़ देते होंगे। ऐसा करना आपके फोन की कार्यक्षमता को कम कर सकता है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब फोन ज्यादा चार्जिंग की वजह से ब्लास्ट हो गया है।

    4- यूजर्स को अपना फोन कभी ज्यादा धूप में नहीं रखना चाहिए। खासतौर से वो यूजर्स जिनके फोन का बैक पैनल प्लासिटक से बना है। इससे फोन ज्यादा हीट हो सकता है।

    5- ध्यान रहे कि कभी भी आप किसी दूसरी कंपनी का चार्जर या बैटरी इस्तेमाल न करें। फोन में डुप्लीकेट बैटरी स्मार्टफोन की हीटिंग का एक बड़ा कारण बन सकता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें