Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    PreviousNext

    व्हाट्सअप लाएगा नया बिजनेस टूल, हो रहा परीक्षण

    Published: Thu, 09 Mar 2017 04:30 PM (IST) | Updated: Thu, 09 Mar 2017 04:35 PM (IST)
    By: Editorial Team
    whatsapp 09 03 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस 'व्हाट्सअप' जल्द ही एक बिजनेस टूल लांच कर सकती है। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक व्हाट्सअप इन दिनों एक ऐसे बिजनेस टूल्स पर प्रयोग कर रहा है, जिससे रेवेन्यू प्राप्त किया जा सके। यह टूल व्यापारियों या कंपनियों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है।

    रिपोर्ट के मुताबिक यदि यह बिजनेस टूल सफल रहा तो इसे भारत में भी लांच किया जा सकता है। गौरतलब है कि दुनियाभर में व्हाट्सअप के एक अरब से ज्यादा यूजर्स हैं, जिनके जरिए अब कंपनी राजस्व प्राप्त करने की योजना बना रही है।

    गौरतलब है कि शुरुआत में व्हाट्सअप ने यूजर्स से एप के इस्तेमाल पर 0.99 डॉलर सालाना शुल्क लेने की योजना बनाई थी, लेकिन व्हाट्सअप का फेसबुक द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद इस योजना को रद्द कर दिया गया।

    व्हाट्सअप फिलहाल बगैर किसी आय के अपनी सेवाएं दे रहा है, ऐसे में कंपनी कुछ ऐसा बिजनेस टूल्स लाने पर विचार कर रही है, जिससे आय भी हो सके। यह बिजनेस टूल उन व्यापारियों और कंपनियों के लिए हो सकता है, जो व्हाट्सअप के जरिए अपने ग्राहकों से संपर्क करना चाहते हो।

    हालांकि इस दौरान यूजर्स को स्पैम मैसेज न मिले, इस पर भी सावधानीपूर्वक काम किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बिजनेस टूल के निर्माण के लिए फिलहाल सर्वे का काम किया जा रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी