Naidunia
    Friday, April 28, 2017
    Previous

    22 मार्च से भारत में शुरू होगी सैमसंग की पेमेंट सर्विस, जाने कैसे करना है इस्तेमाल

    Published: Tue, 21 Mar 2017 02:38 PM (IST) | Updated: Wed, 22 Mar 2017 10:43 AM (IST)
    By: Editorial Team
    samsung-pay-service 21 03 2017

    मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। सैमसंग भारत में अपनी मोबाइल पेमेंट सर्विस सैमसंग-पे को शुरू करने जा रही है। 22 मार्च से शुरू होने वाली यह सर्विस फिलहाल वेबसाइट के जरिए लाइव है और चुनिंदा स्‍मार्टफोन्‍स पर इसे उपयोग करने की सुविधा मिल रही है।

    सैमसंग-पे सर्विस एनएफसी और एमएसटी (मैग्‍नेटिक सिक्‍योर ट्रांसमिशन) को सपोर्ट करती है। यह सर्विस शुरुआत में सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 5, गैलेक्‍सी S7, गैलेक्‍सी S7 एज, गैलेक्‍सी S6 एज+, गैलेक्‍सी A7 (2016), और गैलेक्‍सी A5 (2016) स्‍मार्टफोन पर काम करेगी।

    इस सर्विस के लिए सैमसंग ने एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से टाइअप भी किया है। जल्‍द ही कई और बैंक कार्ड भी इस सर्विस को सपोर्ट करने लगेंगे। ग्‍लोबल ब्रांड अमेरिकन एक्‍सप्रेस और सिटी बैंक भी सैमसंग-पे से जुड़ने वाली है।

    सैमसंग-पे को पेटीएम वॉलेट के साथ भी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा। इसे किसी भी स्‍टोर पर पीओएस मशीन, कार्ड रीडर तथा एनएफसी रीडर के जरिए उपयोग किया जा सकेगा।

    ऐसे होगा उपयोग

    सैमसंग-पे का उपयोग करने के लिए आपको ऐसे सैमसंग स्‍मार्टफोन की जरूरत होगी, जो इसे सपोर्ट करे। इसके बाद आपके पास टाइअप किए गए बैंकों में से किसी एक का कार्ड होना चाहिए।

    पेमेंट करने के लिए आपको फिंगरप्रिंट या फिर पर्सनल आइडेंटिफिकेशन नंबर (पि‍न) की जरूरत पड़ेगी।

    भारत में नोटबंदी के बाद मोबाइल वॉलेट कंपनियां मोबिक्विक और पेटीएम के यूजर्स की बढ़ती संख्‍या को देखकर सैमसंग ने इस बाजार में कदम रखा है। गौरतलब है कि ऐपल ने भी भारत में अपनी पेमेंट सर्विस ऐपल-पे को लॉन्‍च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी