Naidunia
    Tuesday, April 25, 2017
    PreviousNext

    Jio के खिलाफ TDSAT में दायर याचिका पर होगी सुनवाई

    Published: Thu, 20 Apr 2017 12:56 PM (IST) | Updated: Thu, 20 Apr 2017 04:47 PM (IST)
    By: Editorial Team
    reliance jio case 2017420 15527 20 04 2017

    नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने टेलिकॉम कंपनियों के बीच सबसे बेहतर और सस्ती कॉल दर की जंग छेड़ दी है।जियो के समर सरप्राइज ऑफर को लेकर टेलिकॉम कंपनियों एयरटेल और आइडिया ने जियो पर निशाना साधा है।

    वैसे तो जियो ने यह प्लान बंद कर दिया है, लेकिन जिन यूजर्स ने प्लान बंद करने से पहले इसे रिचार्ज करा लिया था, उन्हें इस प्लान की सर्विसेस आगे भी मिलती रहेंगी। इसी के चलते कंपनियों ने जियो के खिलाफ TDSAT में याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई आज होगी।

    बता दें कि टेलिकॉम कंपनी एयरटेल और आइडिया ने ट्राई की ओर से रिलायंस जियो की मुफ्त 4G सेवा पेशकश को निर्धारित 90 दिन से आगे की अनुमति देने के फैसले को दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (TDSAT) में चुनौती थी। इसकी सुनवाई 10 अप्रैल को सुनवाई होनी थी।

    हालांकि, बाद में इसे 20 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। जियो ने पिछले साल शुरुआत में मुफ्त वॉयस और डेटा प्लान को पेश किया था। दिसंबर में इन मुफ्त पेशकशों को बढ़ाकर मार्च, 2017 कर दिया गया था।

    इसके बाद कंपनियों ने रिलायंस जियो को निर्धारित 90 दिन से आगे मुफ्त पेशकश को जारी रखने के फैसले को TDSAT में चुनौती दी थी।

    क्या है समर सरप्राइज ऑफर?

    इस ऑफर के तहत फ्री सर्विस को तीन महीने तक के लिए बढ़ाया गया है। मगर, यह ऑफर यहीं खत्म नहीं होता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूजर ने Summer Surprise ऑफर के एलान से पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है और साथ में 303 रुपए का रीचार्ज कराया है, तो आपके लिए यह ऑफर जुलाई 2017 से लागू होगा।

    वहीं, अगर यूजर ने इस ऑफर के एलान के बाद प्राइम मेंबरशिप ली है, तो यूजर को 303 रुपए का रिचार्ज कराना होगा, तब फ्री सर्विस चालू रहेगी। तीन महीने बाद 303 वाला प्लान शुरु हो जाएगा। Summer Surprise ऑफर केवल उन्हीं यूजर्स के लिए लागू होगा, जिन्होंने 303 रुपए या उससे ऊपर का प्लान लिया है।

    वहीं, अगर किसी यूजर ने प्राइम मेंबरशिप लेते समय 149 रुपए का रिचार्ज कराया है और वो इस ऑफर को लेना चाहता है, तो उसे जियो एप से 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। आप ये सोच रहे होंगे कि 149 रुपए वाले प्लान का क्या होगा? वह Summer Surprise ऑफर खत्म होने के बाद लागू हो जाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी