Naidunia
    Sunday, July 23, 2017
    Previous

    पूरा खर्च नहीं कर पाए तो अब बेकार नहीं जाएगा डेटा, ऐसे लें फायदा

    Published: Tue, 11 Jul 2017 08:45 AM (IST) | Updated: Wed, 12 Jul 2017 03:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    mobile data usage 11 07 2017

    नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। अब वे बचा हुआ इंटरनेट डेटा अगले महीने इस्तेमाल कर पाएंगे। यह सर्विस 1 अगस्त 2017 से शुरू हो रही है। कंपनी ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए यह सर्विस शुरू की है। कंपनी का दावा है कि अब किसी भी यूजर्स का अनयूज्ड डेटा बेकार नहीं होगा।

    बता दें कि यह कंपनी ने प्रोजेक्ट 'नेक्स्ट प्रोग्राम' का हिस्सा है। कंपनी अगले तीन साल में प्रोजेक्ट नेक्स्ट प्रोग्राम में 2,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। एयरटेल ने कहा कि कस्टमर एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए यह पहल शुरू की जा रही है।

    लॉन्चिंग के मौके पर भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और साउथ एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि एयरटेल में हम सभी योजनाएं कस्टमर्स को ध्यान में रखकर शुरू करते हैं। डिजिटल इनोवेशन के जरिए हम कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना चाहते हैं।

    कंपनी ने कहा कि इस कदम से डेटा की बर्बादी को रोकना सुनिश्चित होगा और एयरटेल के पोस्टपेड के यूजर्स को उनके बिल की अनमैच्ड वैल्यू मिलेगा। कंपनी ने कहा कि उसने हजारों कस्टमर्स के अपनी इनोवेशन लैब में बात की और पता किया कि महीने के आखिरी में अनयूज्ड डाटा के खत्म होने पर वे दुखी महसूस करते हैं।

    गौरतलब है कि कंपनी ने हाल ही में अपने फ्री डेटा ऑफर की समय सीमा को बढ़ाया है। इस ऑफर का नाम एयरटेल सरप्राइज रखा गया है और इसके तहत पोस्ट पेड यूजर्स को तीन महीनों के लिए 10 जीबी 4जी डेटा हर महीने फ्री दिया जाएगा। रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी