Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    BSNL का One India ऑफर, रोमिंग पर भी लगेगा सामान्य टैरिफ

    Published: Fri, 11 Aug 2017 04:19 PM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 12:01 PM (IST)
    By: Editorial Team
    mobile uses 2017811 16351 11 08 2017

    मल्टीमीडिया डेस्क। सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने यूजर्स को Truly One India ऑफर का तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने सभी वॉयस और एसएमएस के स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी)/कॉम्बो वाउचर के सभी लाभ नेशनल रोमिंग के दौरान भी उपलब्ध कराने की घोषणा की है। इसे बीएसएनएल के सभी नेटवर्क क्षेत्रों में 15 अगस्त 2017 से लागू कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने फ्री नेशनल रोमिंग सेवा की शुरुआत 15 जून 2015 में की थी।

    इन यूजर्स को होगा ज्यादा फायदा -

    यह आफर उन यूजर्स (फौजी या जर्नलिस्ट) के लिए काफी लाभदायक होगा जो ज्यादातर अपने घर से दूर रहते हैं। फिलहाल वॉयस और एसएमएस के स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी)/कॉम्बो वाउचर्स का फायदा केवल घरेलू राज्य में ही उठाया जा सकता है। लेकिन, 15 अगस्त 2017 से यह सभी लाभ घरेलू राज्य या लाइसेंस सेवा क्षेत्रों से बाहर जाने पर भी दिए जाएंगे।

    उदाहरण के लिए -

    एसटीवी 349 के द्वारा किसी भी नेटवर्क पर घरेलू राज्य या लाइसेंस सेवा क्षेत्रों में अनलिमिटेड वॉयस काल मिलती हैं। अब ग्राहक को यात्रा के दौरान कहीं पर भी बीएसएनएल के नेटवर्क क्षेत्रों में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस काल लाभ प्राप्त होगा।

    बीएसएनएल बोर्ड के निदेशक (कंज्यूमर मोबिलिटी) श्री आर.के.मित्तल ने कहा कि इस स्कीम से सशस्त्र बल कर्मियों, पेशेवरों, व्यापारीगण, छात्रगण सभी को ज्यादा फायदा प्राप्त होगा।

    आइडिया ने खत्म की थी रोमिंग -

    इससे पहले आइडिया ने भी 1 अप्रैल से डोमेस्टिक रोमिंग खत्म करने का ऐलान किया था। इसका सीधा मतलब यह है कि आइडिया यूजर्स को रोमिंग में इनकमिंग कॉल्स पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। यही नहीं, कंपनी ने इंटरनेशनल यात्रियों के लिए भी रोमिंग प्लान्स लॉन्च किए हैं।

    कंपनी ने अपने बयान में कहा, “एक अप्रैल से यूजर्स को रोमिंग के दौरान इनकमिंग कॉल्स के लिए भुगतान नहीं करने पड़ेगा। इससे आइडिया के 20 करोड़ यूजर्स को फायदा होगा। देशभर के 4 लाख शहर और गावों के 2जी, 3जी और 4जी यूजर्स को रोमिंग में ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। वहीं, रोमिंग के दौरान यूजर्स सस्ती दरों पर आउटगोइंग कॉल्स और मैसेज कर सकेंगे।”

    कंपनी ने साफ तौर पर कहा है कि यूजर्स को रोमिंग के दौरान किसी तरह का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। यह सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स को दी जाएंगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें